Amethi Murder Case: 'जैसे मेरे भाई को गोली मारा... वैसे ही हो कातिलों का अंत'

2 hours ago 1

रायबरेली: अमेठी के अहोरवा भवानी चौराहा पर किराए के मकान में रह रहे शिक्षक सुनील कुमार , उनकी पत्नी व दो मासूम बेटियों की कल रात गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना से पूरे जिले में हड़कंप मच गया. पुलिस विभाग के आला अफसर देर रात घटनास्थल पर पहुंचे. कल रात 2 बजे के करीब शिक्षक, पत्नी व दोनों मासूम बेटियों का शव पोस्टमार्टम हुआ. पोस्टमार्टम में शिक्षक की रीड़ में एक व पत्नी के शरीर में दो कारतूस फंसी मिली. गौरतलब है कि मृतक शिक्षक सुनील कुमार ने  पुलिस की नौकरी छोड़कर शिक्षक की जॉब चुनी थी.

बेहद गरीब परिवार में जन्मे रायबरेली के सुनील कुमार ने जमीनी स्तर से उठकर शिक्षक बनने तक का सफर पूरा किया था. आपको बताते चलें कि सुनील कुमार के पिता मनरेगा में मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करते थे. परिवार की आर्थिक स्थिति सही न होने के चलते वह भी पिता के साथ मनरेगा में मजदूरी करते थे. उसके बाद बचे हुए समय में पढ़ाई के साथ ही गांव में एक छोटी सी परचून की गुमटी चलाते थे. जिससे उनके पढ़ाई के साथ ही उसके परिवार का भी खर्च चल जाता था और पिता पर आर्थिक तंगी का बोझ न पड़ता था.

सरल और मिलनासर था सुनील
लोकल 18 से बात करते हुए सुनील के बचपन के दोस्त शिवकरन ने बताया कि सुनील बचपन से ही पढ़ने में बेहद तेज था. परंतु घर की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के चलते वह कहीं बाहर पढ़ाई करने के लिए नहीं जा सका. फिर भी उसने सेल्फ स्टडी करके के 2019 में उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के पद पर चयनित हुआ. इधर सिपाही की ट्रेनिंग चल ही रही थी की उसका चयन शिक्षक पद पर हो गया. तो उसने पुलिस की नौकरी से त्यागपत्र दे दिया. शिक्षा विभाग में बतौर सहायक अध्यापक ज्वाइन कर लिया. शिवकरन बताते हैं कि मेरा दोस्त बहुत ही होनहार था. जिसकी कमी मुझे पूरे जीवन महसूस होगी. बीते दिनों जब वह गांव आया था तो लखनऊ में प्लाट लेने के बारे में कह रहा था लेकिन उसकी मौत से उसका यह सपना अधूरा ही रह गया.

अपराधियों का हो एनकाउंटर
मृतक सुनील की बड़ी बहन सुनीता ने यूपी सरकार से मांग करते हुए कहा कि जिस तरह मेरे भाई ,भाभी और बच्चों की गोली मार कर हत्या की गई है. इस तरह पुलिस अपराधियों का भी एनकाउंटर करें. जिससे मेरे भाई की आत्मा को शांति मिले. क्योंकि मेरा भाई एक अनमोल हीरा था जिसे अपराधियों ने चुरा लिया है.

Tags: Local18, Rae Bareli News, Uttar Pradesh News Hindi

FIRST PUBLISHED :

October 4, 2024, 18:41 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article