DA की 3 किश्तें पेंडिंग, समय पर पेंशन न मिलने से पेंशनरों की बढ़ी चिंता

2 hours ago 1

X

पेंशनर्स

पेंशनर्स पहले भी कर चुके हैं धरना-प्रदर्शन.

कुल्लू. हिमाचल में पेंशन समय पर न मिलने से पेंशनरों ने सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है और चेताया है कि अगर हर माह पेंशन एक तारीख को नहीं दी गई तो पेंशनर आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे. पहले भी पेंशनर सड़को पर उतरे थे. इस बीच कुल्लू के पेंशनरों ने लोकल18 से अपनी मुश्किलें बताई है.

पहले भी सड़क पर उतरे थे पेंशनर
कुल्लू में पहले भी पेंशनर सड़कों पर उतरे थे. हिमाचल प्रदेश सरकार के द्वारा पेंशनरों की मांगों की सुनवाई न करने को लेकर हिमाचल प्रदेश पेंशनर फेडरेशन जिला कुल्लू के लोग सड़कों पर उतरे थे. यहां पेंशनरों ने फिर ऐलान किया है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो फिर उन्हें सड़कों पर उतरना पड़ेगा.

पेंशनर जे एन शर्मा ने बताई अपनी समस्या
पेंशनर कुल्लू ब्लॉक के प्रेसिडेंट जे एन शर्मा ने बताया कि पहले 1 तारीख को पेंशन आया करती थी, लेकिन अब सरकार द्वारा 9 तारीख को पेंशन दी जा रही है. इसे पेंशनरों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि 35- 40 साल से सभी पेंशनर्स ने सरकार के लिए काम किया है. इसलिए सरकार को पेंशन समय पर देना जरूरी है.

डी ए की 3 इंस्टालमेंट है पेंडिंग
हिमाचल पेंशनर फेडरेशन के स्टेट सेक्रेटरी टी.डी. ठाकुर का कहना है कि सरकार द्वारा पेंशन में देरी से पेंशनरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि पेंशनरों के डीए (महंगाई भत्ता) की तीन किश्ते अब तक पेंडिंग हैं, और अब केंद्र सरकार से चौथी किश्त की घोषणा भी होने वाली है. ऐसे में पेंशनर मांग कर रहे हैं कि सरकार जल्द से जल्द उनके साथ बैठक करे, वरना वे फिर से सड़कों पर उतरने को मजबूर हो सकते हैं. उन्होंने यह भी बताया कि सरकार वित्तीय संकट का हवाला दे रही है, लेकिन इसके बावजूद अपने खर्चों में कटौती नहीं कर रही है.

सरकार का सहयोग करें पेंशनर
पेंशनर धनेश्वरी शर्मा ने कहा कि पेंशन में देरी से पेंशनरों को परेशानी तो हो रही है, लेकिन सरकार के वित्तीय संकट को ध्यान में रखते हुए सभी पेंशनरों को भी सरकार का सहयोग करना चाहिए।

Tags: Himachal news, Kullu News, Local18

FIRST PUBLISHED :

October 5, 2024, 10:50 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article