NDTV Election Carnival : हरियाणा में भाजपा-कांग्रेस के जीत के दावे, लेकिन क्‍या है फरीदाबाद की जनता का मूड?

3 hours ago 2

नई दिल्‍ली:

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) की नब्‍ज टटोलने के लिए एनडीटीवी इलेक्‍शन कॉर्निवल (NDTV Election Carnival) फरीदाबाद पहुंचा. इस कार्यक्रम में भाजपा प्रवक्‍ता बिजेंदर नेहरा ने प्रदेश में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का तो कांग्रेस प्रवक्‍ता सुमित गौड़ ने प्रदेश में इस बार कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया. कार्यक्रम के दौरान वरिष्‍ठ पत्रकार विजेंद्र बंसल ने कहा कि इस बार सत्ता विरोधी लहर फरीदाबाद में भी देखने को मिल रही है. इस दौरान स्‍थानीय लोगों ने भी अपनी बात रखी और विभिन्‍न समस्‍याओं के बारे में बताया.  

भाजपा प्रवक्‍ता बिजेंदर नेहरा ने कहा कि भाजपा सरकार ने ईमानदारी और पादर्शिता से भ्रष्‍टाचार को कम करने का काम किया है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा के पक्ष में माहौल है. हमारे साथ जनता का आशीर्वाद है, किसानों का आशीर्वाद है. उन्‍होंने कहा कि दो-तीन महीने पहले हमारी सरकार ने 24 फसलों को एमएसपी पर खरीदने की घोषणा की थी, जिससे किसानों में खुशी का माहौल है. उन्‍होंने बताया कि फरीदाबाद स्‍मार्ट सिटी में शामिल है और इसका तेजी से विकास हो रहा है. 

उन्‍होंने कहा कि भाजपा के किसी भी नेता या कार्यकर्ता ने यह कभी दावा नहीं करता है कि हमने सबकुछ ठीक कर दिया है. हमने बहुत कुछ ठीक किया है, लेकिन जो कमियां रह गई है, जनता तीसरी बार मौका देगी तो उन्‍हें भी पूरा करने का काम करेंगे. 

सीएम बदलने के सवाल पर बोले नेहरा 

नेहरा ने मुख्‍यमंत्री बदलने के सवाल पर कहा कि पूर्व सीएम मनोहरलाल खट्टर का शानदार काम करने के लिए प्रमोशन किया गया है. वहीं मुख्‍यमंत्री नायब सैनी को लेकर कहा कि उन्‍हें जिम्‍मेदारी देना यह दिखाता है कि हम समाज के हर वर्ग को हम साथ लेकर चलते हैं. 

उन्‍होंने कहा कि हमने लोकसभा चुनाव में कांग्रेसियों को धूल चटाई है. उन्‍होंने दावा किया कि फरीदाबाद की सभी सीटें जीतेंगे और प्रदेश में 62 से ज्‍यादा सीटें लेकर हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनाएंगे. 

मुंगेरी लाल के सपने देख रही BJP : सुमित गौड़ 

कांग्रेस प्रवक्‍ता सुमित गौड़ ने भाजपा के सरकार बनाने के दावे पर कहा कि बीजेपी मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रही है. उन्‍होंने कहा कि 10 साल जब कांग्रेस सरकार रही तो विकास के कई कार्य हुए थे. उन्‍होंने कहा कि आज पूरा फरीदाबाद कूड़ा सिटी बना हुआ है. सड़कों पर पानी जमा है, आवारा पशु घूम रहे हैं और बेरोजगारी-महंगाई है.

उन्‍होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने जा रही है. इसमें मुख्‍य भागीदारी फरीदाबाद और यहां के विधायकों की रहेगी. 

अपने कैंडिडेट बदलने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि अगर भाजपा मुख्‍यमंत्री बदल सकती है तो हम कैंडिडेट क्‍यों नहीं बदल सकते हैं. 

फरीदाबाद में सत्ता विरोधी लहर : बंसल 

वरिष्‍ठ पत्रकार विजेंद्र बंसल ने कहा कि इस बार सत्ता विरोधी लहर फरीदाबाद में भी देखने को मिल रही है. उन्‍होंने कहा कि फरीदाबाद में जिन भाजपा विधायक के विकास कार्यों का गुणगान कर रहे हैं, उनका टिकट काट दिया है. उन्‍होंने कहा कि फरीदाबाद को एशिया का मैनचेस्‍टर कहा जाता था, लेकिन आज इस फरीदाबाद को नोएडा-गुरुग्राम से ऊपर ले जाने की बात नहीं की जा रही है. 

उन्‍होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. इस घोषणापत्र पर सरसरी तौर पर नजर दौड़ाएं तो जो कांग्रेस और भाजपा ने एक जैसी घोषणाएं की है. उन्‍होंने कहा कि 10 साल के बाद भी जनता सड़क-सीवर की बात कर रही है. नई सरकार आएगी तो भी 10 साल के बाद वही मुद्दे होंगे. 

उन्‍होंने कहा कि भाजपा सरकार ने दो काम बेहतरीन किए हैं, जिनमें से एक बिना किसी भ्रष्‍टाचार के भर्तियां करने का काम है. दूसरा हरियाणा में चौधरी बंसीलाल हरियाणा में विकास पुरुष माना जाता था, वो भी शिक्षकों को ट्रांसफर को सुचारू नहीं कर पाए थे, यह मनोहर लाल खट्टर की बड़ी उपलब्धि है कि उन्‍होंने शिक्षकों को ट्रांसफर को ऑनलाइन किया और आज 90 फीसदी शिक्षक खुश हैं. 
 

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article