WhatsApp Channel में आने वाला है QR Code ऑप्शन, चैनल फॉलो करना हो जाएगा आसान

1 hour ago 1
WhatsApp, WhatsApp update, WhatsApp News, WhatsApp features, WhatsApp New Features- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप यूजर्स के लिए लाने जा रहा है नया फीचर।

दुनियाभर में करीब 3.5 बिलियन से अधिक लोग अपने स्मार्टफोन में वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप आज के समय में एक जरूरी ऐप्लिकेशन बन चुका है। यह अपने यूजर्स को चैटिंग के साथ साथ वॉइस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग, ऑनलाइन पेमेंट, ग्रुप चैटिंग जैसी कई सारी सुविधाएं देता है। वॉट्सऐप ने करीब एक साल पहले अपने प्लेटफॉर्म में चैनल का फीचर जोड़ा था और कंपनी इसे लगातार अपडेट कर रही है। इसी कड़ी में चैनल यूजर्स के लिए एक नया फीचर आने वाला है। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप चैनल एक तरह से इंस्टाग्राम, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स की तरह की सर्विस देता है जिसमें आप किसी व्यक्ति या फिर किसी कंपनी को फॉलो कर सकते हैं। फॉलो करते ही आप उसकी डेली एक्टिविटी से अपडेट रह सकते हैं। चैनल में आपको ऑनर को रिप्लाई करने का ऑप्शन नहीं मिलता है। 

WhatsApp ला रहा है नया फीचर

मेटा के स्वामित्व वाले इस ऐप में जल्द ही चैनल यूजर्स को एक नया QR Code फीचर मिलने वाला है। चैनल का यह फीचर शेयरिंग को आसान बनाने का काम करेगा। इस फीचर की मदद से यूजर्स सिर्फ QR Code को स्कैन करके किसी भी चैनल को देख सकेंगे और उसे फॉलो कर सकेंगे। 

वॉट्सऐप चैनल में आने वाले इस फीचर की जानकारी पॉपुलर वेबसाइट  WABetainfo ने अपनी लेटेस्ट रिपोर्ट में दी है।  WABetainfo के मुताबिक गूगल प्ले स्टोर पर हाल ही में  WhatsApp beta for Android 2.24.22.20 update से पता चलता है कि कंपनी इस समय चैनल के लिए QR Code फीचर पर काम कर रही है। 

शेयरिंग हो जाएगी आसान

वाबेटाइंफो की तरफ से इस नए फीचर को लेकर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। क्यूआर कोड का इस्तेमाल लिंक शेयर करने की तुलना मं ज्यादा आसान तरीका है। क्यू आर कोड भेजने पर रिसीवर को सीधे स्क्रीन पर कोड दिखाई देता है और वह वन क्लिक में ही चैनल को फॉलो कर सकता है। वॉट्सऐप का यह फीचर फिलहाल डेवलपमेंट फेज में और कंपनी इसे भविष्य में आने वाले अपडेट्स के साथ रोलआउट कर सकती है। 

यह भी पढ़ें- BSNL ने मचा दी तबाही, Jio-Airte और Vi के सामने पेश किया 300 दिन वाला सबसे सस्ता प्लान

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article