आगरा के इस कॉलोनी में दिखा विशाल अजगर, ऐसे किया गया रेस्क्यू

2 hours ago 1

आगरा. बारिश के दिनों में जीव-जंतु का रिहायशी इलाकों में पहुंच जाना आम बात है. हालांकि ज्यादतर मामलों में सांप को समय रहते रेस्क्यू भी कर लिया जाता है. इसी कड़ी में आगरा शहर स्थित कालिंदी विहार कॉलोनी में 15 फीट लंबा विशाल अजगर सांप निकला. विशालकाय अजगर सांप को देखकर लोगों में हड़कंप मच गया.

बारिश के चलते लगातार शहर में कई जगह पर अजगर सांप निकालने की घटनाएं सामने आ चुकी है. स्थानीय निवासियों ने तुरंत वाइल्डलाइफ एसओएस को फोन किया. वहीं एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को रेस्क्यू किया गया.

सीवेज स्लैब के नीचे फंसा हुआ था अजगर

वाइल्डलाइफ एसओएस की टीम जब मौके पर पहुंची तो देखा की अजगर का साइज बेहद बड़ा है और  वह सीवेज स्लैब के नीचे फंसा हुआ है. अजगर को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई है. ऐसे में रेस्क्यू करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा. लोगों की भीड़ के चलते टीम को रेस्क्यू करने में एक घंटे से अधिक वक्त लग गया. वाइल्डलाइफ एसओएस की टीम को इस काम में आगरा पुलिस का भी सहयोग लेना पड़ा. अजगर को एक घंटे तक निगरानी में रखकर जंगल में छोड़ दिया गया. अजगर इतना भारी था कि वाइल्डलाइफ एसओएस की टीम कोअजगर को उठाने के लिए 5 लोगों की मदद लेनी पड़ी.

सांप दिखते हीं वाइल्डलाइफ एसओएस को दें सूचना

वाइल्डलाइफ एसओएस के सह-संस्थापक और सीईओ कार्तिक सत्यनारायण ने बताया कि भीड़भाड़ वाले शहरी इलाके में इतने बड़े अजगर का पाया जाना और उसको बचाना कभी आसान नहीं होता है. स्थानीय अधिकारियों और पुलिस के सहयोग के लिए आभारी हैं, जिन्होंने यह सुनिश्चित किया कि बचाव अभियान सुचारू रूप से चले. साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि अगर आपके इलाके में कहीं भी सांप दिखाई देता है तो वाइल्डलाइफ को सूचना दें. सूचना मिलते ही वाइल्डलाइफ एसओएस की टीम मौके पर पहुंच जाएगी और सांप को रेस्क्यू कर उनके प्राकृतिक आवास में छोड़ दिया जाएगा.

Tags: Agra news, Ajab Gajab, Local18, Snake Rescue, UP news

FIRST PUBLISHED :

October 5, 2024, 10:52 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article