आप भी हैं बेरोजगार, तो यहां हो रही है भर्ती, वेतन सवा लाख से अधिक

2 hours ago 1

X

सांकेतिक

सांकेतिक फोटो

विशाल भटनागर/ मेरठ : अगर आप भी फ्रेमवर्क/शटरिंग कारपेंटर, आयरन बेंडिंग, सिरेमिक टाइल्स, प्लास्टरिंग श्रेणियों के निर्माण  सहित अन्य प्रकार के कार्य में विशेष उपलब्धि रखते हैं. साथ ही आप अच्छी इंग्लिश भी बोलना जानते हैं. तो ऐसे सभी लोगों के लिए अच्छा अवसर है. शासन द्वारा जारी किए गए आदेश की क्रम में क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय द्वारा इजरायल में नौकरी के लिए युवाओं की भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू कर दिए गए हैं. जिसके माध्यम से युवा  इजरायल में नौकरी करने के लिए जा सकते हैं. इसके लिए उन्हें प्रतिमाह 137000 का वेतन भी उपलब्ध कराया जाएगा.

निर्माण श्रमिकों की जाएगी भर्ती

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय मेरठ के सहायक निदेशक शशिभूषण उपाध्याय ने लोकल -18 की  टीम से खास बातचीत करते हुए बताया कि  इजरायल में निर्माण श्रमिकों को रोजगार प्रदान करने की प्रक्रिया में भारत सरकार और इजरायल सरकार के बीच अनुबंध के तहत एनएसडीसी (राष्ट्रीय कौशल विकास संस्थान) को क्रियान्वयन संस्था नामित किया गया है. एनएसडीसी द्वारा पीआईबीए (जनसंख्या आब्रजन एवं सीमा प्राधिकरण) के साथ समन्यय स्थापित करते हुए फ्रेमवर्क/शटरिंग कारपेंटर, आयरन बेंडिंग, सिरेमिक टाइल्स, प्लास्टरिंग श्रेणियों के निर्माण श्रमिकों को इजरायल भेजने की कार्यवाही की जायेगी.

इस उम्र के युवा जा सकते हैं इजरायल

सहायक निदेशक शशिभूषण उपाध्याय ने बताया कि जो भी युवा इजरायल जाना चाहते हैं. उनके लिए विभिन्न प्रकार के नियम भी शासन द्वारा निर्धारित किए गए हैं. जिसमें कि उम्र सीमा 25-45 वर्ष, पासपोर्ट-वैधता 3 वर्ष न्यूनतम,  अनुभव-संबंधित ट्रेड में कम से कम 3 वर्ष कार्य करने का अनुभव होना‌ चाहिए.  इजरायल में आवेदक का रक्त संबंधी न हो, यही नहीं इससे पहले कभी इजरायल न गया हो. विस्तृत शर्तें एवं अर्हतायें, सेवायोजन विभाग के वेबपोर्टल पर उपलब्ध हैं. इच्छुक निर्माण श्रमिक को इस वेब पोर्टल rojgaarsangam.up.gov.in पर ऑनलाइन अपना पंजीकरण कराना होगा.

इस तरह होगी चयन प्रक्रिया

पीआईबीए द्वारा निर्माण श्रमिकों के चयन के लिए प्रोफेशनल टेस्ट ड्राइव की कार्यवाही से पूर्व पोर्टल पर पंजीकृत श्रमिकों के अंग्रेजी भाषा के ज्ञान के मूल्यांकन के सम्बन्ध में प्रीस्क्रीनिंग की कार्यवाही जिला रोजगार सहायता अधिकारी, मेरठ एवं जनपद के नोडल आईटीआई, साकेत, मेरठ के प्रधानाचार्य द्वारा की जायेगी.उन्होंने बताया कि जो भी युवा पंजीकरण करेंगे. उनको विभिन्न टेस्ट प्रक्रियाओं से भी गुजरना होगा. प्रीस्क्रीनिंग में उत्तीर्ण श्रमिकों का RPL (Recognition of Prior Learning) कराया जायेगा. उसके बाद आरपीएल प्रमाण पत्र प्राप्त श्रमिकों के चयन के लिए पीआईबीए द्वारा प्रोफेशनल टेस्ट लिया जाएगा. टेस्ट में उत्तीर्ण श्रमिकों के पुलिस वेरीफिकेशन एवं स्वास्थ्य परीक्षण की कार्यवाही की जायेगी.

अधिक जानकारी के लिए इस नंबर पर कर सकते हैं संपर्क

सहायक निदेशक के अनुसार प्रीस्केनिंग व आरपीएल की कार्यवाही किसी भी प्रकार से श्रमिकों के इजरायल भर्ती के‌ लिए चयनित होने की वैधता नहीं है. यह चयन प्रक्रिया का एक चरण है. अधिक जानकारी के लिए क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, मेरठ अथवा कॉल सेंटर 155330 पर सम्पर्क करें.  बताते चलें कि जब संपूर्ण प्रक्रिया पूरी हो जाएगी उसके पश्चात ही संबंधित व्यक्ति को इसराइल जॉब करने के लिए भेजा जाएगा.

Tags: Hindi news, Local18

FIRST PUBLISHED :

September 29, 2024, 14:46 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article