खादी ग्रामोद्योग बोर्ड उद्यमियों को करेगा सम्मानित, जानें क्या है मानक

2 hours ago 1
खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड का सांकेतिक चिन्ह खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड का सांकेतिक चिन्ह 

सुल्तानपुर. खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड ने एक खास पहल की शुरूआत की है. इस पहल के तहत उत्कृष्ट कार्य करने वाली इकाइयों और उद्यमियों को सम्मानित किया जाएगा. इसको लेकर खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड योजना बना रहा है. साथ ही उन उद्यमियों को भी सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने खुद के स्रोतों से औद्योगिक इकाई की स्थापना की है. इसके लिए सुल्तानपुर जिला ग्रामोद्योग कार्यालय द्वारा जिले के उद्यमियों को कार्यालय में पंजीकरण कराने के लिए सूचना जारी कर दिया है.

4 श्रेष्ठ इकाइयों का किया जाएगा चयन 

जिला ग्रामोद्योग अधिकारी आरएस यादव ने लोकल 18 को बताया कि खादी एवं ग्रामोद्योग पुरस्कार उन इकाइयों व उद्यमियों को दिया जाएगा. जिन्होंने न्यूनतम पूंजी निवेश पर अधिकतम रोजगार का सृजन किया है. इस पुरस्कार के लिए चयन समिति द्वारा जनपद स्तर पर 4 श्रेष्ठ इकाइयों का चयन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा संचालित प्रशिक्षण योजना में प्रशिक्षण प्राप्त उद्यमी, जिन्होंने स्वयं के स्रोतों से उद्योग स्थापित किया है, उनको भी इस पुरस्कार योजना में शामिल किया जाएगा.

उद्यमियों को यहां करना होगा संपर्क

जिला ग्रामोद्योग अधिकारी आरएस यादव ने लोकल 18 को बताया कि इस पुरस्कार योजना में शामिल होने के लिए जिला ग्रामोद्योग कार्यालय पर आकर संपर्क किया जा सकता है और इच्छुक व्यक्ति व्यक्तिगत रूप से आवेदन कर सकते हैं. साथ ही  जिला ग्रामोद्योग कार्यालय द्वारा जारी किए गए मोबाइल नंबर 9580503162 पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

उद्योग की तरफ आकर्षित करने की है योजना

इस पुरस्कार योजना का उद्देश्य यह है कि जिन उद्यमियों ने कम पूंजी में अपना उद्योग स्थापित किया है और अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया है उनको सम्मानित किया जाएगा. इससे फायदा यह होगा कि अन्य लोगों भी  न्यूनतम पूंजी निवेश वाले उद्योगों की तरफ आकर्षित होंगे अधिक से अधिक लोग ग्रामीण स्तर पर रोजगार पा सकेंगे. इसके लिए जिलेभर से पात्र लोगों के आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं. साथ ही चयन समिति को सावधानी बरतने के भी निर्देश दिया गया है ताकि कोई पात्र उद्यमी अथवा ईकाई इस पुरस्कार से वंचित ना रह जाए.

Tags: Local18, Sultanpur news, UP news

FIRST PUBLISHED :

September 29, 2024, 20:59 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article