शाकिब अल हसन के पास बेशुमार पैसा, कई बिजनेस, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक

3 hours ago 1

नई दिल्ली. बांग्लादेश क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर पर अक्टूबर में होने वाली सीरीज के बाद वह क्रिकेट के इस फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे. शाकिब न सिर्फ क्रिकेटर हैं बल्कि एक सफर बिजनेस मैन भी हैं. 2006 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाल शाकिब कितनी संपत्ति के मालिक है यह सवाल आपके भी मन में चलता होगा. चलिए हम बताते हैं उनकी नेटवर्थ कितनी है.

शाकिब अल हसन की नेटवर्थ

एक हालिया रिपोर्टों के मुताबिक साल 2024 में शाकिब अल हसन की नेटवर्थ लगभग 71.79 मिलियन अमेरिकी डॉलर की है. भारतीय पैसे के मुताबिक यह रकम लगभग ₹600 करोड़ है. उनकी संपत्ति मुख्य रूप से उनके क्रिकेट कॉन्ट्रैक्ट, ब्रांड एंडोर्समेंट और व्यक्तिगत व्यावसायिक उपक्रमों के माध्यम से बनाई गई है. शाकिब अपनी आय का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से कमाते हैं. वह बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) जैसी लीग में भी खेलते हैं, जहां वह ₹40 करोड़ के अनुबंध पर रंगपुर राइडर्स का प्रतिनिधित्व करते हैं.

किन ब्रांड का एंडोर्समेंट करते हैं शाकिब

शाकिब अल हसन का टॉप ब्रांड के साथ जुड़े हैं. वह ओप्पो, एसजी, ग्रामीणफोन, रूपायन सिटी और एशियन पेट्स बांग्लादेश जैसे प्रसिद्ध ब्रांडों का समर्थन करते हैं. लोकल और इंटरनेशनल मार्केट में उनकी उपस्थिति ने आय को बढ़ाने में मदद की है. इन एंडोर्समेंट के अलावा, शाकिब ब्लूचीज़ आउटफिटर्स से भी जुड़े हुए हैं, जिससे फैशन और जीवनशैली में उनका प्रभाव बढ़ रहा है.

बिजनेस मैन शाकिब अल हसन

शाकिब केवल अपनी क्रिकेट आय और एंडोर्समेंट पर निर्भर नहीं हैं. उन्होंने कई व्यवसायों में भी कदम रखा है. उनके पास कपड़ों की एक लाइन और एक जूते का व्यवसाय है, दोनों ने बांग्लादेश में सफलता देखी है. इसके अलावा शाकिब ने रेस्तरां में पैसा लगाया है.

Tags: India vs Bangladesh, Shakib Al Hasan

FIRST PUBLISHED :

September 27, 2024, 06:01 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article