सास की लाडली होती हैं इस तारीख को जन्मी लड़कियां! जानें क्या आप भी हैं वो लकी

2 hours ago 1

Numerology Luck: ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष का भी विशेष महत्व है. इसमें जातक की जन्मतिथि के अनुसार उसके मूलांक का निर्धारण होता है. अंक शास्त्र में प्रत्येक जातक के लिए 01 से 09 तक के अंक निर्धारित हैं. सभी मूलांक पर किसी न किसी ग्रह का अधिपत्य रहता है, जिसका प्रभाव जातक के जीवन पर पड़ता है. मूलांक के आधार पर ही जातक का स्वभाव, व्यक्तित्व और उसके भविष्यफल के बारे में बताया जाता है.

जिन लोगों का जन्म किसी माह की 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 3 होता है. इस मूलांक का स्वामी गुरु होता है. इन तारीखों में जन्मी लड़कियां बहुत लकी साबित होती हैं. ये शादी के बाद जिस घर में जाती हैं किस्मत बदल देती हैं. यही नहीं, ये अपने धनी गणों से सास की फेवरेट बन जाती हैं. इस मूलांक की खासियत News18 को बता रहे हैं प्रतापविहार गाजियाबाद के ज्योतिर्विद, वास्तु एवं अंक ज्योतिष विशेषज्ञ राकेश चतुर्वेदी-

मूलांक 3 की लड़कियों के अच्छे गुण

केयरिंग: ज्योतिषाचार्य के अनुसार, मूलांक 3 की लड़कियां शादी के बाद सास की फेवरेट बन जाती हैं. दरअसल, ये लड़कियां देखभाल करने वाली और प्यार करने वाली होती हैं. इसके अलावा, रिश्तों में एक सकारात्मक ऊर्जा लाती हैं.

हंसमुख: मूलांक 3 की लड़कियां हमेशा हंसने और हंसाने का हुनर रखती हैं. ये लड़कियां किसी के भी चेहरे पर उदासी नहीं देख सकती हैं. साथ ही, घर में किसी भी बात पर नोकझोंक नहीं करती हैं. इन गुणों के चलते ही ये बहुएं सास की लड़ली बन जाती हैं.

पति के लिए भी लकी: मूलांक 3 की लड़कियों का दांपत्य जीवन बेहद सुखमय होता है. ये लड़कियां शादी के बाद ससुराल वालों को खुश रखती हैं और घर को स्वर्ग जैसा सुंदर बना देती हैं. ये जितना पिता के लिए लकी होती हैं, उतनी ही पति के लिए भी. माना जाता है कि घर में इनके कदम पड़ते ही घर में खुशियों की बहार आने लगती है.

सामाजिकता: मूलांक 3 की लड़कियां अपनी सकारात्मक ऊर्जा के लिए जानी जाती हैं. इसके अलावा, मूलांक 3 की लड़कियां आमतौर पर बहुत सामाजिक होती हैं. ये किसी भी लाचार या गरीबों की सेवा करने से सदैव तत्पर रहती हैं. साथ ही किसी की आंख में आंसू नहीं देख सकती हैं.

रचनात्मक गुण: ये कला, संगीत, लेखन, और अन्य रचनात्मक क्षेत्रों में बहुत अच्छी होती हैं. ये अपने विचारों को व्यक्त करने में संकोच नहीं करतीं और अपनी बात कहने में निपुण होती हैं. इसलिए ये ससुराल में कठिन से कठिन कार्य को भी आसानी से कर जाती हैं.

ये भी पढ़ें:  ‘दुख-दरिद्रता बाहर जाए-धन लक्ष्मी घर में आएं’, दिवाली के भोर महिलाएं क्यों पीटती हैं सूप? जानें इसके पीछे की वजह

ये भी पढ़ें:  तुलसी में मंजरी आ जाए तो क्या करें? कंफ्यूजन में हैं तो करें ये 5 उपाय, मां लक्ष्मी की होगी कृपा, उतर जाएगा कर्ज!

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Horoscope

FIRST PUBLISHED :

October 26, 2024, 12:39 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article