1.50 लाख वेतन, एक्सटेंशन...पूर्व IAS की मौज, अब क्या करेगी बेरोजगारी की फौज?

2 hours ago 1
मुख्य सचिव रहे राम सुभग सिंह को एक्सटेंशन देने के लिए सरकार की तरफ से नोटिफिकेशन जारी की गई है. मुख्य सचिव रहे राम सुभग सिंह को एक्सटेंशन देने के लिए सरकार की तरफ से नोटिफिकेशन जारी की गई है.

शिमला. कभी जिस आईएसएस अधिकारी राम सुभाग पर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधानसभा में खड़े होकर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे, उसे रिटायरमेंट के बाद लगातार एक्शटेंशन दी जा रही है. अब फिर से पूर्व  मुख्य सचिव राम सुभाग को सुक्खू सरकार ने दो साल की एक्सटेंशन दी है. उन्हें सीएम के प्रधान सलाहाकार के तौर पर एक्सटेंशन दिया गया है. ऐसे में सुक्खू सरकार में राम सुभाग की मौज हो रही है, जबकि बेरोजगार लगातार नौकरियों के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं और सड़क पर उतरे हैं.

जानकारी के अनुसार, जयराम सरकार में मुख्य सचिव रहे राम सुभग सिंह को एक्सटेंशन देने के लिए सरकार की तरफ से नोटिफिकेशन जारी की गई है. इसमें लिखा गया है कि उन्हें हर महीने 1.50 लाख रुपये सैलरी मिलेगी. साथ ही महीने में एक छुट्टी भी दी जाएगी. इसके अलावा, टीएम डीए रिटायरमेंट के बाद मिलेगा. बता दें कि राम सुभग सिंह 1987 बैच के रिटायर्ड IAS अधिकारी हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले, बीते साल 31 जुलाई 2023 को राम सुभग सिंह को एक साल का एक्सटेंशन दिया गया था. अब उनका एक्सटेंशन दो साल के लिए बढ़ा दिया गया है. राज्य सरकार का यह फैसला 1 अगस्त 2024 से लागू माना जाएगा.

राम सुभाग को मिली एक्सटेंशन, सरकार के आदेश जारी.

बेरोजगारों को धक्के, रिटायर अफसरों की मौज

हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार सरकारी नौकरियां निकालने में नाकाम साबित हो रही है और लगातार पढ़े लिखे बेरोजगार युवा प्रदर्शन कर रहे हैं. बीते सप्ताह भी शिमला में प्रदर्शन किया गया था. ऑउटसोर्स पर सरकार कुछ भर्तियां करने जा रही है. लेकिन उनमें भी वेतन 5 से 10 हजार रुपये वेतन दिया जाएगा. जबकि राम सुभाग को  डेढ़ लाख रुपये वेतन मिलेगा. ऐसे में सुक्खू सरकार की मंशा पर सवाल उठ रहे हैं.

भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे

सुखविंदर सुक्खू ने भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान अफसर राम सुभाग पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. सदन में सुक्खू ने उनपर बड़ा हमला बोला था. लेकिन अब वह राम सुभाग पर मेहरबान हैं.

Tags: CM Sukhwinder Singh Sukhu, Himachal pradesh news, Himachal Pradesh News Today, IAS exam, IAS Officer, Shimla News Today, Sukhvinder Singh Sukhu

FIRST PUBLISHED :

September 28, 2024, 08:43 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article