27 साल बाद ट्रॉफी पर कब्जा, ‘खड़ूस’ क्रिकेट खेलने की परंपरा बरकरार

2 hours ago 1

नई दिल्ली. मुंबई ने रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ मुकाबले को ड्रॉ कराने के बावजूद भी ईरानी कप पर कब्जा कर लिया. पहली पारी में बढ़त के आधार मुंबई ने 27 साल बाद इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. अजिंक्य रहाणे एंड कंपनी ने ओवरऑल 15वीं बार ईरानी कप को अपने नाम किया. टीम के खिताबी सूखे को खत्म करने से गदगद मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने मुंबई में एक समारोह आयोजित कर अपने खिलाड़ियों को सम्मानित करने का फैसला किया है. मौजूदा रणजी ट्रॉफी चैंपियन ने रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ पहली पारी में 121 रन की बढ़त के दम पर 1997-98 के बाद पहली बार ईरानी कप को अपने नाम किया.

एमसीए के अध्यक्ष अजिंक्य नाइक ने शनिवार को ‘पीटीआई’ को बताया कि समारोह वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. इसमें बोर्ड के अधिकारी,शीर्ष परिषद के सदस्य, मैदान और क्लब के प्रतिनिधियों के साथ-साथ क्रिकेट सुधार समिति के सदस्य भी शामिल होंगे. नाइक ने एक बयान में कहा, ‘मुंबई ने एक बार फिर धैर्य और जज्बे का उत्कृष्ट उदाहरण पेश किया. लड़कों ने पूरे पांच दिनों में शानदार प्रदर्शन करते हुए ‘खड़ूस’ क्रिकेट खेलने की परंपरा को बरकरार रखा.’ उन्होंने कहा, ‘यह ‘टीम वर्क’ का एक आदर्श प्रदर्शन था. जिसमें प्रत्येक खिलाड़ी ने अपनी भूमिका शानदार ढंग से निभाई. पिछले साल की रणजी ट्रॉफी जीत के बाद, यह ईरानी कप जीत ने हमारी उपलब्धियों को और बढ़ा दिया.’

मयंक यादव कहर बरपाने को तैयार, युवाओं के पास चमकने का मौका, ओपनिंग में संजू सैमसन हो सकते हैं अभिषेक के जोड़ीदार

कौन है वो 21 साल का युवा? जिसने मैच शुरू होने से 24 घंटे पहले बनाई टीम इंडिया में जगह, शिवम दुबे को किया रिप्लेस

सरफराज खान ने पहली पारी में नाबाद 222 रन बनाए
भारतीय बल्लेबाज ने सरफराज खान ने पहली पारी में नाबाद 222 रन बनाकर मुंबई को बड़ी बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई. तो वही दूसरी पारी में तनुष कोटियान ने 114 रन की पारी के साथ मैच को शेष भारत की पकड़ से दूर कर दिया. शेष भारत के लिए सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे. मुंबई ने अंतिम दिन छह विकेट पर 153 रन से आगे खेलना शुरू किया और दूसरी पारी आठ विकेट पर 329 रन बनाकर घोषित की. इस तरह मुंबई की कुल बढ़त 450 रन की हो गई.

एक सीजन से भी कम समय में 451 रन के लक्ष्य का पीछा करना नामुमकिन था
एक सत्र से भी कम समय में 451 रन के लक्ष्य का पीछा करना नामुमकिन था जिससे शेष भारत के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने ड्रॉ के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी अजिंक्य रहाणे से हाथ मिलाया. इस तरह गत रणजी ट्रॉफी चैंपियन मुंबई ने मैच जीत लिया.

Tags: Ajinkya Rahane

FIRST PUBLISHED :

October 5, 2024, 23:13 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article