58 साल के बिल्डर ने की 120 शादी, जिस शहर में बनाता घर, वहां बना लेता नई बीवी!

2 hours ago 1

दुनियाभर में कई ऐसे लोग हैं, जो अपने अनोखे कारनामे की वजह से चर्चा में रहते हैं. थाईलैंड का एक ऐसा ही अनोखा मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसके बारे में जानकर आपका दिमाग भी चकरा जाएगा. आप सोच में पड़ जाएंगे कि आखिर ये हुआ कैसे होगा. दरअसल, थाईलैंड के नकोन नायोक प्रांत के रहने वाले तंबन प्रैजर्ट (Tambon Prasert) नाम के शख्स ने कुल 120 शादियां की हैं. इसकी कहानी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. मामला तब सामने आया, जब इसने अपने 27 साल छोटी फोन नाम की लड़की से शादी की. पेशे से बिल्डर तंबन जिस शहर में भी घर बनवाने का काम शुरू करता था, उसी शहर की एक लड़की को अपनी बीवी बना लेता था. हैरानी की बात तो ये है कि तंबन की सारी बीवियों को उसकी शादी के बारे में जानकारी होती थी. लेकिन उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता था.

तंबन जब भी किसी लड़की से शादी करने जाता था, तो वो सबसे पहले उसके माता-पिता से बात करते था. इसके बाद शादी पूरे रीति-रिवाज और परंपराओं के साथ होती थी. मामले का खुलासा तब हुआ, जब तंबन ने अपनी 120वीं शादी 27 साल छोटी फोन नाम की महिला से की. तंबन ने ये तमाम शादियां अवैध तरीके से की थीं, क्योंकि थाईलैंड में बहुविवाह यानी कि 1 से ज्यादा शादी गैरकानूनी है. तंबन प्रैजर्ट नाम का यह शख्स थाईलैंड के नकोन नायोक प्रांत के फ्रॉमनी जिले का प्रमुख भी रह चुका है, जो कि राजधानी बैंकॉक से करीब 90 किलोमीटर दूर है. स्थानीय मीडिया में जब इसके शादी की खबरें आने लगीं, तो इस शख्स को यह मानना पड़ा कि उसने अवैध तौर पर 100 से ज्यादा शादियां की हैं. हालांकि, जब हमने वायरल हो रहे इस खबर की जांच की तो पाया कि यह मामला साल 2017 का है.

ऐसे में तंबन की उम्र फिलहाल 65 साल हो चुकी है. हालांकि, इस शख्स के बारे में इंटरनेट पर ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब ये खबर सरेआम हुई, तो इस बिल्डर ने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर सारी सच्चाई से पर्दा उठाया था. तंबन ने मीडिया से कहा था, ‘हां, मेरी 120 बीवियां और 28 बेटे-बेटियां हैं. मैं जब 17 साल का था तब मेरी पहली शादी मुझसे 2 साल छोटी महिला से हुई. शादी के बाद हम दोनों के 3 बच्चे हुए. लेकिन इसके बाद मेरी जिंदगी में कई महिलाएं आती गईं. मैं जहां भी अपने कंस्ट्रक्शन का काम शुरू करता, वहां पर मुझसे काम के सिलसिले में कई लड़कियां मिलती थीं, जो मुझसे उम्र में छोटी थीं. ऐसे में मैं किसी एक से शादी कर लेता था. मुझे उम्रदराज औरतें पसंद नहीं, क्योंकि वे बहुत बहस करती हैं.’

बीवियों को एक-दूसरे से नहीं है दिक्कत!
बातचीत में तंबन ने तब हैरान करने वाला एक और दावा किया. उन्होंने कहा कि मेरी बीवियों को इतनी सार शादियों से कोई दिक्कत नहीं है. मैं अपने परिवार की सभी जरूरतों को पूरा करता हूं. अपनी बहुत सी बीवियों को घर भी बनवाकर दिया है. मैं उन सभी से प्यार करता हूं और वे सब भी मुझसे प्यार करती हैं. इनमें से 22 पत्नियां फ्रॉमनी जिले में तंबन के घर के आसपास ही रहती हैं, जबकि बाकी थाईलैंड की दूसरी जगहों पर रहती हैं. प्रैजर्ट ने आगे कहा कि 120 बीवियों और 28 बच्चों की देखभाल करना मेरे लिए कभी मुश्किल नहीं बना. हालांकि, थाईलैंड में बहुविवाह गैरकानूनी है. ऐसे में प्रैजर्ट को कानूनी मसलों का भी सामना करना पड़ा होगा. लेकिन इसके बारे में कुछ भी उपलब्ध नहीं है.

Tags: Khabre jara hatke, OMG News, Shocking news, Weird news

FIRST PUBLISHED :

October 23, 2024, 08:40 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article