AUS U19 vs IND U19: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, युवा खिलाड़ी बना टेस्ट मैच में हीरो

2 hours ago 1
ind u19 vs Aus U19 - India TV Hindi Image Source : TWITTER ind u19 vs Aus U19

AUS Under-19 vs IND Under-19 1st unofficial Test: भारतीय अंडर-19 टीम और ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम के बीच पहला अनऑफिशियल टेस्ट मैच चेन्नई के मैदान पर खेला गया, जिसमें भारतीय अंडर-19 टीम ने 2 विकेट से जीत हासिल कर ली, जिसमें वैभव सूर्यवंशी और निखिल जैन ने शानदार प्रदर्शन किया और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। वैभव ने जहां शतक लगाया, तो निखिल ने अर्धशतक लगाया और अच्छे खेल के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। 

भारतीय अंडर-19 टीम की शुरुआत हुई खराब

जीत के लिए 212 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को पहला झटका जल्दी ही लगा जब पहली पारी में शतक जमाने वाले वैभव सूर्यवंशी दूसरे ओवर में एक रन बनाकर आउट हो गए। ऑफ स्पिनर थॉमस ब्राउन को नई गेंद सौंपने का ऑस्ट्रेलिया का फैसला सही साबित हुआ जिन्होंने सूर्यवंशी को विकेट के पीछे साइमन ब्राउन के हाथों लपकवाया। इसके बाद एडेन ओ कोनोर ने विहान मल्होत्रा का रिटर्न कैच लपका। भारत का स्कोर इस समय दो विकेट पर 25 रन था। नित्य पांड्या (86 गेंद में 51) और केपी कार्तिकेय (52 गेंद में 36) ने इसके बाद 71 रन की साझेदारी की और भारत को मैच में लाने की कोशिश की।

निखिल कुमार ने जिताया मैच

दोनों को हालांकि लेग स्पिनर विश्व रामकुमार ने पवेलियन भेजा जब भारत का स्कोर चार विकेट पर 113 रन था। ओ कोनोर ने इसके बाद सोहम पटवर्धन को भी रवाना कर दिया। पांच विकेट गिरने के बाद निखिल कुमार और विकेटकीपर अभिमन्यु कुंडू (52 गेंद में 23 रन) ने स्कोर 150 के पार पहुंचाया। ओ कोनोर ने कुंडू को विकेट के पीछे लपकवाया जबकि रामकुमार ने इनान को बोल्ड कर दिया। निखिल को समर्थ नगराज (34 गेंद में 19 रन) का साथ मिला और दोनों ने आठवें विकेट के लिए मैच जिताने वाली 47 रन की साझेदारी की। सातवें नंबर पर उतरे निखिल कुमार ने 71 गेंद में नाबाद 55 रन बनाए, जिसकी मदद से भारत ने आखिरी घंटे में जीत दर्ज की। वह टीम के लिए सबसे बड़े हीरो साबित हुए हैं। 

स्पिनर मोहम्मद इनान ने दूसरी पारी में 6 विकेट हासिल किए

ऑस्ट्रेलियाई अंडर-19 टीम ने अपनी पहली पारी में 293 रन बनाए थे। इसके बाद भारतीय टीम ने वैभव सूर्यवंशी की 104 रनों की बदौलत 296 रन बनाने में सफलता हासिल की थी। दूसरी पारी में भारतीय लेग स्पिनर मोहम्मद इनान ने 79 रन देकर छह विकेट चटकाए जिससे ऑस्ट्रेलिया अपनी दूसरी पारी में 214 रन ही बना सका। 

यह भी पढ़ें:

ODI और T20 सीरीज के लिए इंग्लैंड के स्क्वाड का ऐलान, इस प्लेयर को पहली बार मिला मौका

दोहरा शतक लगाकर सरफराज ने जायसवाल और शास्त्री को एक झटके में छोड़ा पीछे, रच दिया नया इतिहास

Latest Cricket News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article