Jaipur News: कोलकाता से जयपुर आ रही फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी

2 hours ago 1
कोलकाता से जयपुर आ रही फ्लाइट को मिली बम से उड़ानें की धमकी. <br>कोलकाता से जयपुर आ रही फ्लाइट को मिली बम से उड़ानें की धमकी. <br>

जयपुर. पिछले कई दिनों से लगातार फ्लाइटस में बम मिलने की धमकियां मिल रही थी, और अभी हाल ही में इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट जो कोलकाता से जयपुर आ रही थी इस फ्लाइट में बम की धमकी मिली जिसके बाद इस फ्लाइट की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इस फ्लाइट में कुल 183 यात्री सवार थे. यह फ्लाइट कोलकाता से जयपुर आ रही थी, उसी दौरान पायलट को जानकारी मिली कि फ्लाइट में बम है, जिसके बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम से बातचीत कर पायलट ने जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई. फ्लाइट लैंड होने के बाद से ही लगातार CISF के जवान इसकी जांच में जुट गए हैं.

आपको बता दें कि इस फ्लाइट ने मंगलवार दोपहर 2 बजकर 58 मिनट पर कोलकाता से जयपुर के लिए उड़ान भरी थी जिसके बाद शाम विमान की 5:19 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग होनी थी, लेकिन लैंडिंग से कुछ समय पहले ही पायलट को फ्लाइट में बम होने की जानकारी मिली. इस जानकारी के बाद पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए शाम 5:14 बजे ही जयपुर एयरपोर्ट के टैंगो टैक्सी एरिया पर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कर दी, फ्लाइट के लैंड होते ही सीआईएसएफ स्टाफ के जवानों ने फ्लाइट की चारों तरफ 100 मीटर दूर घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी.

100 एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी
जयपुर एयरपोर्ट पर मिली बम धमकी से पहले देशभर के 100 से अधिक एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, इस धमकी को एयरपोर्ट पर CISF की ऑफिशियल आईडी पर ईमेल भेजा गया था, जिसमें लिखा था दुनिया के सबसे ताकतवर देशों से अकेले टक्कर लेते हैं, सब जगह होगा बूम..बूम.. बूम, जिसके बाद एक्सपर्ट की टीम ने जांच की लेकिन बाद में टीम को कुछ नहीं मिला. इससे पहले भी 19 अक्टूबर को भी दुबई से जयपुर आ रही फ्लाइट और 15 अक्टूबर को दमाम से लखनऊ जा रही फ्लाइट को भी जयपुर एयरपोर्ट पर बम होने की सूचना के बाद इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी.

भय फैलाने पर हो सकती है 10 साल की सजा
पिछले कुछ दिनों से लगातार मिल रही धमकियों को लेकर एयरपोर्ट प्रशासन और सरकार पूरी तरह चौकन्नी है, आपको बता दें इस प्रकार की किसी भी धमकी को, भले ही वह मजाक के रूप में दी गई हो, कानून इसे गंभीर अपराध की श्रेणी में रखता है, ऐसे में बम की धमकी देने वाले को 10 साल तक की अलग-अलग धाराओं के तहत सजा हो सकती है.

इससे पहले भी मिल चुकी हैं धमकियां
आपको बता दें आज शाम जयपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग होने वाली फ्लाइट से पहले लगातार कई फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकियां मिल चुकी हैं जिनमें इंडिगो की मंगलुरु-मुंबई फ्लाइट-6E 164, इंडिगो की अहमदाबाद-जेद्दा फ्लाइट-X6E 75, इंडिगो की हैदराबाद-जेद्दा फ्लाइट-6E 67, इसके अलावा इंडिगो की लखनऊ-पुणे फ्लाइट जिसमें 30 विमानों को धमकियां मिली, लेकिन डिटेल 4 फ्लाइट्स की सामने आई थी, इन फ्लाइट के अलावा ऐसे कई सारी फ्लाइट हैं जहां बम की धमकियां मिल चुकी हैं.

Tags: Crime News, Jaipur news, Local18, Rajasthan news

FIRST PUBLISHED :

October 23, 2024, 10:50 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article