Sachin Net Worth: आसमान छू रही सचिन की नेटवर्थ, दिनों दिन बढ़ रही कमाई

2 hours ago 1

नई दिल्ली. दुनिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को आज कौन नहीं जानता. सचिन विश्व क्रिकेट का एक बड़ा नाम है. वजह उनके बड़े-बड़े कारनामे. सचिन इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज है. क्रिकेट से संंन्यास लेने के बाद भी सचिन तेंदुलकर आज करोड़ों की कमाई कर रहे हैं. वह आज भी सबसे अमीर क्रिकटरों की गिनती में आते हैं.

सचिन तेंदुलकर ने 2013 में क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी. लेकिन उनकी कमाई पर कोई असर नहीं पड़ा. इसका अंदाजा हम इससे लगा सकते हैं कि सचिन की नेटवर्थ 2020 में उनकी नेटवर्थ 835 करोड़ थी. लेकिन 2021 में यह बढ़कर 1,080 करोड़ हो गई. मौजूदा रिपोर्ट्स की मानें तो अब सचिन की नेटवर्थ 1400 करोड़ रुपए से भी अधिक हो गई है. आने वाले समय में यह और भी आगे जा सकती है.

टी20 में मेडन सुपर ओवर… किस गेंदबाज के नाम है अनोखा रिकॉर्ड? 10 साल पहले किया था कारनामा, VIDEO

इसकी सबसे बड़ी वजह है ब्रांड एंडोर्समेंट. सचिन तेंदुलकर ल्यूमिनियस, बूस्ट, अनअकैडमी जैसी कई कंपनियों के लिए प्रचार करते हैं. यह कंपनी उन्हें जमकर पैसा देती है. इसके अलावा सचिन का क्लोथिंग का भी बिजनेस है. उनके कई सारे रेस्तरां भी चलते हैं. मुंबई और बेंगलुरु जैसे बड़े शहर में सचिन तेंदुलकर के कई रेस्तरां हैं. जिसके जरिए वो करोड़ों की कमाई करते हैं. सचिन मुंबई में रहते हैं उनके घर की कीमत 100 करोड़ रुपए के करीब है.

सचिन तेंदुलकर के करियर की बात करें तो सचिन ने भारत के लिए 200 टेस्ट, 463 वनडे और 1 टी20 मैच खेला है. इन मैचों में सचिन ने क्रमश: 15921, 18426 और 10 रन बनाए हैं. इन तीनों फॉर्मेट्स को मिलाकर सचिन ने अब तक कुल 100 शतक जड़े हैं. उनके इस रिकॉर्ड के आसपास भी कोई नहीं आ सका है. विराट कोहली अब तक 80 शतक लगा चुके हैं.

Tags: Sachin tendulkar

FIRST PUBLISHED :

October 21, 2024, 11:41 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article