इजराइल के लिए ‘शुभ दिन’, याह्या सिनवार की मौत पर अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन

2 hours ago 1

नई दिल्ली:

इजरायल और फिलिस्तीनी संगठन हमास की एक साल से जारी जंग में गुरुवार को इजरायली सेना को बड़ी कामयाबी मिली. इजरायली डिफेंस फोर्स (IDF) ने हमास के चीफ याह्या सिनवार को मार गिराया है. याह्या सिनवार की मौत पर अमेरिका की ओर से बयान आया है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ट्विटर पर एक बयान जारी करते हुए लिखा है- सिनवार का मारा जाना इजराइल और दुनिया के लिए ‘शुभ दिन' है.

Hamas person Yahya Sinwar is dead.

This is simply a bully time for Israel, for the United States, and for the world.

Here's my afloat statement. pic.twitter.com/cSe1czhd9s

— President Biden (@POTUS) October 17, 2024

  
एक्स पर शेयर किए गए बयान में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है  सुबह इजरायली अधिकारियों द्वारा सूचना दी गई, जिसमें इस बात की पुष्टि हुई है कि हमास लीडर को मार गिराया गया है. यह इजरायल, अमेरिका और पूरी दुनिया के लिए शुभ दिन है.

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि हमास नेता सिनवार के मारे जाने से गाजा में युद्ध को समाप्त करने का अवसर मिला है.

जानकारी के मुताबिक, IDF ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों को टारगेट करते हुए एयरस्ट्राइक की थी. इसमें सिनवार समेत हमास के 3 लड़ाकों की मौत की पुष्टि हुई है. सिनवार की मौत की पुष्टि DNA टेस्ट के आधार पर की गई है. सिनवार को 7 अक्टूबर 2023 को इजरायल पर हमास के रॉकेट हमलों का मास्टरमाइंड माना जाता है. इसके बाद पूरे मिडिल ईस्ट में तनाव फैल गया था.

हमास के साथ गाजा में जंग शुरू होने के बाद से इजरायल के हवाई हमलों में अब तक हमास और लेबनान के मिलिशिया ग्रुप हिज्बुल्लाह के कई कमांडरों की मौत हो चुकी है. हिज्बुल्लाह इस जंग में हमास के पक्ष में होकर इजरायल पर हमले कर रहा है. दोनों ही मिलिशिया ग्रुप को ईरान का सपोर्ट हासिल है.

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article