ऋषभ पंत के छक्के की वजह से हारा भारत, पूर्व विकेटकीपर का हैरान करने वाला बयान

2 hours ago 1

नई दिल्ली. भारतीय टीम के हार की हर तरफ समीक्षा हो रही है. कुछ लोग खराब बल्लेबाजी को दोष दे रहे है तो कुछ लोग रोहित शर्मा की कप्तानी को दोषी मान रहे है. पर इस मैच में कमेंट्री कर रहे पूर्व क्रिकेटर सबा करीम का मानना है कि ऋशभ पंत के बैट से निकले लंबे छक्के ने मैच का रुख बदल दिया. अब आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर सबा कराम ने  ये बयान क्यों दिया और इसके पीछे की पूरी कहानी क्या  है.कैसे भारतीय दूसरी पारी के अंतिम 7 विकेट सिर्फ 54 रन जोड़ पाए .

दरअसर न्यूजीलैंड के कप्तान लैथम ने जब दूसरी नई गेंद लिया तो भारत के लिए ऋषभ पंत और सरफराज खान एक बड़ी साझेदारी कर बेहद आक्रमक मूड में नजर आ रहे थे . दूसरी नई गेंद स्विंग तो हो रही थी पर साथ ही रन भी बन रहे थे.  87वें ओवर की तीसरी गेंद पर ऋषभ पंत ने स्लॉग स्वीप करते हुए एक बड़ा छक्का जड़ दिया. छक्का इतना लंबा था कि गेंद मैदान से बाहर चली गई. गेंद के बाहर जाते ही किवी टीम को मैच में वापस आने का मौका मिल गया.

बदल हुई गेंद ने किया चमत्कार टीम इंडिया की हार 

काफी समय गेंद ढूढ़ने के बाद तीसरा नए बॉल का डिब्बा लेकर मैदान पर पहुंचे और साउदी ने तब निकाली वो गेंद जिसने पूरी बल्लबाजी की कमर तोड़ दी. बदली हई गेंद ज्यादा करामात करने लगी . और जो पिच पहले सपाट लग रही थी वहां फिर हलचल नजर आने लगी. फिर क्या थे बदली हुई गेंद और बोलती दरारों के कांबिनेशन ने भारतीय बल्लेबाजी को हिलाकर रख दिया. के राहुल रवीद्र जाडेजा अश्विन खुद पंत समेत पूरे टेलंडर्स के लिए पिच पर खड़े होना मुश्किल हो गया. बदली हुई गेंद के सामने  6 बल्लेबाज पवेलिएन लौटे और टीम जोड़ पई सिर्फ  54 रन

आईपीएल के मैच में भी बदली गेंद ने किया कमाल 

पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए बताया कि इसी साल चिन्नास्वामी के मैदान पर  चेन्नई सुपर किंग्स बनाम  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु में मैच में भी यही देखने को मिला था . 219 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई को मैच जीतने के लिए अंतिम ओवर में 17 रन बनाने थे और क्रीज पर थे महेंद्र सिंह धोनी. 20वें ओवर फेंकने आए यश दयाल की की पहली गेंद पर धोनी ने बड़ा छक्का लगाया. छक्का इतना लंबा था कि गेंद मैदान से बाहर चली गई. गेंद बदलना पड़ा और अगली गेंद पर धोनी आउट हो गए.

बाकी चार गेंदबाज 11 रन बनाने थे क्रीज पर जाडेजा थे पर बदली हुई गेंद कुछ और कहानी लिखना चाह रही थी. चेन्नई जीता हुआ मैच हार गई. कुल मिलाकर सबा करीम की बात से  एक बात तो साफ है कि चिन्नस्वामी के मैदान पर टोटका चलता है और गेंद बाहर गई को दूसरी गेंद कुछ ना कुछ चमत्कार जरूर करेगी.

Tags: India vs caller zealand, Jasprit Bumrah, Rishabh Pant, Rohit sharma, Virat Kohli

FIRST PUBLISHED :

October 21, 2024, 14:00 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article