एयर होस्टेस क्यों पहनती हैं हाई हील्स, स्पोर्ट शूज़ में क्यों नहीं करतीं काम?

2 hours ago 1

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

अजब गजब

/

एयर होस्टेस क्यों पहनती हैं हाई हील्स, स्पोर्ट्स शूज़ पहनकर क्यों नहीं करतीं नौकरी? जान लीजिए असल वजह!

अगर आप कभी प्लेन में बैठे होंगे, तो आपने एयर होस्टेस और उनके पहनावे पर गौर जरूर किया होगा. एयर होस्टेस को हमेशा साफ-सुथरे कपड़े पहनने पड़ते हैं, खुद के बालों को और मेकअप को ठीक रखना पड़ता है. कुल मिलाकर उनका प्रदर्शनीय और आकर्षक दिखना जरूरी है. पर इन सब चीजों के बीच आपने एक चीज और गौर की होगी. वो ये कि अधिकतर एयर होस्टेस (Why aerial hostess deterioration precocious heels) अपनी यूनिफॉर्म के साथ हाई हील्स ही पहनती हैं. क्या आपने इसके पीछे के कारण के बारे में सोचा है?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कोरा पर अक्सर आम लोग अपने सवालों को उठाते हैं और कई बार उस सवाल से संबंध रखने वाले अनुभवी लोग उसका उत्तर देते हैं. कुछ वक्त पहले किसी ने सवाल किया कि फ्लाइट अटेंडेंट्स (Why formation attendants deterioration heels), यानी एयर होस्टेस हाई हील्स ही क्यों पहनती हैं? सवाल रोचक इस वजह से है क्योंकि कई फ्लाइट अटेंडेंट्स हाई हील्स ही पहने नजर आती हैं.

why aerial  hostess deterioration  precocious   heels

हाई हील्स को अब कई जगहों पर मना कर दिया गया है. (फोटो: Canva)

खूबसूरत दिखने के लिए पहनाते थे हाई हील
बहुत से यूजर्स ने इसका जवाब दिया है. उनके जवाब काफी हद तक सही लग रहे हैं. विलियम वुड नाम के एक यूजर ने कहा कि पैसिफिक साउथ वेस्ट एयरलाइन्स में 1966 से लेकर 1976 के बीच मिनी स्कर्ट काफी फेमस थीं. उसके साथ ही हील्स पहनना पड़ता था. ऐसा इसलिए किया जाता था, जिससे एयर होस्टेस एयरलाइन में पुरुषों को आकर्षित कर सकें ताकि ज्यादा पुरुष उस एयरलाइन कंपनी में टिकट बुक करवाएं. उस दौर में बिजनेस की वजह से पुरुष ही ज्यादा यात्राएं किया करते थे. अन्य कई यूजर्स ने भी इसी बात का उल्लेख किया कि पुरुषों को आकर्षित करने के लिए ही ऐसे कपड़े एयर होस्टेस पहना करती थीं.

कंपनियों ने बदले अपने नियम
चलिए अब विश्वस्नीय सोर्सेज से समझने की कोशिश करते हैं कि आखिर क्यों एयर होस्टेस हील्स पहनती हैं. स्कायलार्क इंस्टिट्यूट की वेबसाइट के अनुसार ये अलग-अलग एयरलाइन्स पर निर्भर करता है कि उनकी फ्लाइट अटेंडेंट्स हील्स पहनेंगी या नहीं. पुराने समय से हाई हील्स लड़कियों को पहनाया जा रहा है, जिससे हील्स उनकी फॉर्मल यूनिफॉर्म के साथ जंचे. साथ ही वो ज्यादा प्रेजेंटेबल और एलिगेंट लगें. हील्स में वो ज्यादा लंबी, पतली और स्टाइलिश लगती थीं. पर धीरे-धीरे कंपनियों को समझ आ गया कि लंबे समय तक हील्स में रहना महिलाओं के लिए कितना दर्दनाक अनुभव होता है. इस वजह से कई कंपनियों ने ये नियम बनाया कि एयर होस्टेस हील्स नहीं पहनेंगी. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट वेबसाइट के अनुसार एयर ट्रैवल नाम की एक चीनी एयरलाइन कंपनी ने अपनी एयर होस्टेस का बर्डन कम करने के लिए उन्हें अनुमति दे दी कि वो बिना हाई हील्स के भी सफर कर सकती हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

FIRST PUBLISHED :

October 18, 2024, 17:35 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article