कोलकाता लोकल ट्रेन पर चक्रवात तूफ़ान दाना ने लगाया ब्रेक, 24 तारीख को इस समय से यहां कोई ट्रेन नहीं चलेगी

2 hours ago 1
यह कदम रेल यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एहतियाती उपाय के रूप में उठाया गया।- India TV Paisa Photo:FILE यह कदम रेल यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एहतियाती उपाय के रूप में उठाया गया।

चक्रवात तूफान दाना को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है। रेलवे ने कहा है कि 24 तारीख गुरुवार को रात 8 बजे के बाद सियालदह स्टेशन से कोई भी लोकल ट्रेन नहीं चलेगी। ईस्टर्न रेलवे के सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने बुधवार को कहा कि सियालदह रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन 920 ईएमयू लोकल चलती हैं। साथ ही सियालदह रेलवे स्टेशन में प्रतिदिन 23 लाख लोग आते हैं। साथ ही पूर्वी रेलवे ने यह भी कहा है कि सियालदह मंडल में गुरुवार रात से शुक्रवार सुबह 10 बजे तक 190 लोकल ट्रेन का परिचालन नहीं करेगा। अधिकारी ने कहा कि यह कदम रेल यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एहतियाती उपाय के रूप में उठाया गया।

120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं हवाएं

खबर के मुताबिक, मौसम कार्यालय ने कहा कि चक्रवात के शुक्रवार तड़के ओडिशा के भितरकनिका राष्ट्रीय उद्यान और धामरा बंदरगाह के बीच तट से टकराने की आशंका है जिस दौरान 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। चक्रवात के आने पर 24 और 25 अक्टूबर को दक्षिण बंगाल के कई जिलों में भारी बारिश होगी। पूर्वी रेलवे (ईआर) के अधिकारी ने कहा कि रद्द की गई ट्रेन में सियालदह-कैनिंग खंड में 13 अप और 11 डाउन ट्रेन, सियालदह-लक्ष्मीकांतपुर खंड में 15 अप और 10 डाउन ट्रेन शामिल हैं।

इसके अलावा, सियालदह-बडगे बज खंड में 15 अप और 14 डाउन ट्रेन, सियालदह-डायमंड हार्बर खंड में 15 अप और 15 डाउन ट्रेन, सियालदह-बरुईपुर खंड में सात अप और नौ लोकल ट्रेन तथा सियालदह-बारासात/हसनाबाद खंड में 11 अप और नौ डाउन लोकल ट्रेन शामिल हैं।

आखिरी ट्रेन कब होगी रवाना

अधिकारी ने बताया कि हसनाबाद और नामखाना स्टेशन (जो क्रमशः उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों के तटीय क्षेत्रों के करीब हैं) से अंतिम ट्रेन 24 अक्टूबर को शाम सात बजे सियालदह के लिए रवाना होगी। उन्होंने कहा कि सियालदह मंडल में ट्रेन चलाने के बारे में आगे निर्णय स्थिति का आकलन करके लिया जाएगा। दक्षिण पूर्व रेलवे ने मंगलवार को घोषणा की थी कि चक्रवात के मद्देनजर उसके क्षेत्र से चलने वाली 150 से अधिक एक्सप्रेस और यात्री ट्रेन रद्द कर दी गई हैं। पूर्वी रेलवे ने भी मंगलवार को अपने क्षेत्र से गुजरने वाली करीब 198 ट्रेन रद्द कर दी थीं।

(रिपोर्ट: अनामिका गौड़)

Latest Business News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article