तमिलनाडु में बागमती सुपरफास्ट एक्सप्रेस मालगाड़ी टकराई, CRS ने दिया जांच का आदेश

2 hours ago 1

नई दिल्ली:

मैसुरू-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस के कुल 13 डिब्बे शुक्रवार रात चेन्नई के पास कवरैप्पेटै में एक खड़ी मालगाड़ी से टकराने के बाद पटरी से उतर गए. एक अधिकारी ने बताया कि पटरी से उतरने के बाद ट्रेन के तीन डिब्बों में आग लग गई.
ट्रेन में यात्रा कर रहे कई यात्रियों को चोटें आईं हैं. उन्हें नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

सूत्रों के अनुसार, अभी यह पता नहीं है कि कितने यात्रियों को गंभीर चोटें आई हैं. इस बीच, दक्षिणी रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि अब तक किसी गंभीर चोट की सूचना नहीं है. मैसुरू-दरभंगा एक्सप्रेस बिहार के दरभंगा जंक्शन और कर्नाटक के मैसुरू जंक्शन (मैसूर) के बीच चलती है.

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम तिरुवल्लूर जिले के कवरैप्पेटै पहुंच गई है, जहां बागमती एक्सप्रेस के डिब्बे एक खड़ी मालगाड़ी से टकराने के बाद पटरी से उतर गए थे. एनडीआरएफ की टीम ने पहले ही घायलों को नजदीकी चिकित्सा केंद्रों में स्थानांतरित कर चुकी है.

रेलवे ने कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी (CRS)  जांच का आदेश दिया है. सीआरएस जांच रेलवे की सबसे ऊंच्च स्तरीय जांच होती है. रेलवे ने इस हादसे की जांच के लिए एक कमिटी का गठन किया है, जो सभी एंगल से जांच करेगी. टीम पता लगाएगी कि ये हादसा रेलवे कर्मचारी की गलती के कारण हुआ है या किसी ने जानबूझकर की है.

एक बयान में, दक्षिणी रेलवे ने कहा: "ट्रेन नंबर 12578 रात 8.27 बजे पोन्नेरी से गुजरी. चालक दल को भारी झटका लगा और ट्रेन लूप लाइन में प्रवेश कर गई. कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए."

बयान में कहा गया है कि ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण चेन्नई और विजयवाड़ा के बीच ट्रेन सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है.

सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो और तस्वीरों में, पटरी से उतरे कुछ डिब्बों के नीचे आग की लपटें देखी जा सकती हैं और यात्रियों को बचाया जा रहा है.

दुर्घटना के बाद पुलिस और अग्निशमन विभाग के साथ-साथ स्थानीय निवासी तुरंत शुरुआती बचाव प्रयासों में शामिल हो गए. घायल यात्रियों को स्वास्थ्य देखभाल और अस्पतालों में स्थानांतरित करने के लिए नजदीकी अस्पतालों की एम्बुलेंस का उपयोग किया गया.

बचाव कार्यों की निगरानी के लिए दक्षिण रेलवे के महाप्रबंधक और मंडल रेलवे प्रबंधक (डीआरएम) वरिष्ठ अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे.

सहायता के लिए रेलवे सुरक्षा बल की एक इकाई भी पहुंची है. सूत्रों के मुताबिक, किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए कवरैप्पेटै में नजदीकी अस्पताल हाई अलर्ट पर हैं.

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article