तेजस्वी यादव का बिहार अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में सेलेक्शन, करेंगे गेंदबाजी

2 hours ago 1
तेजस्वी यादव अंदर 19 क्रिकेट टूर्नामेंटतेजस्वी यादव अंदर 19 क्रिकेट टूर्नामेंट

रिपोर्ट- आर्या झा

मधुबनी: भारत में क्रिकेट के प्रति लोगों में गजब की दीवानगी देखने को मिलती है. जैसे हर गली, मोहल्ले, गांव और शहर में बच्चे से लेकर बूढ़े तक क्रिकेट प्रेमी हैं उसी तरह हर जगह और हर उम्र के लोग क्रिकेट खेलते हुए भी दिखते हैं.  बच्चे और जवान सब कहीं न कहीं गली, मोहल्ले, पार्क और मैदान में अपना विकेट बनाकर क्रिकेट खेलते मिल जाते हैं. इन्हीं में से कुछ खिलाड़ी बड़े प्लेटफॉर्म पर भी खेलते हुए दिखते हैं. इसी तरह मधुबनी जिला जयनगर प्रखंड के गोबराही के 18 वर्षीय तेज गेंदबाज तेजस्वी यादव का वीनू मांकड़ ट्रॉफी अंडर-19 वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए घोषित बिहार टीम में चयन हुआ है. इससे क्रिकेट संघ और क्रिकेट प्रेमी खुश हैं. लोग एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं.

कौन हैं मधुबनी के तेज गेंदबाज
एक छोटे से गांव से उठकर खेल में अपने गांव ही नहीं पूरे मिथिलांचल का नाम रोशन करने वाले युवा क्रिकेटर तेजस्वी यादव बिहार के लिए खेलेंगे. इससे क्रिकेट संघ के सचिव कालीचरण और पूर्व चेयरमैन ओंकार नाथ झा काफी खुश हैं.

बता दें कि तेजस्वी यादव गोबराही निवासी विमल प्रसाद और पुष्पा कुमारी के पुत्र हैं. ये मधुबनी टाऊन क्रिकेट क्लब के रजिस्टर्ड तेज गेंदबाज हैं. तेजस्वी का बड़ा भाई यशस्वी यादव और छोटा भाई संघर्ष सिद्धि जिला स्तर के क्रिकेट खिलाड़ी हैं. तेजस्वी लगातार अपनी कड़ी मेहनत से इस मुकाम पर पहुंचे हैं.

तेजस्वी ने पिछले 13 फरवरी को कोलकाता में एमआरएफ पेस फाउंडेशन द्वारा चयन प्रतियोगिता में 136.3 किमी के रफ्तार से तेज गेंदबाजी करके चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचा. इसके बाद उन्हें 9 मार्च को प्रशिक्षण के लिए चेन्नई बुलाया गया. प्रशिक्षण मिलने के बाद गेंदबाजी में बहुत निखार आया है.

तेजस्वी के बारे में
जानकारी के लिए बता दें कि तेजस्वी यादव का चयन वीनू मांकड़ ट्रॉफी अंडर-19 वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए घोषित बिहार टीम में हुआ है. उनके प्रशिक्षक जेनेक्स क्रिकेट एकेडमी पटना के बीसीसीआई कोच मनीष ओझा रहे हैं. उनका मानना है कि तेजस्वी यादव हमेशा कड़ी मेहनत करता है. उसे जो सिखाया जाता है उसे अमल करता है. उसी का नतीजा है कि आज बिहार अंडर 19 पुरुष क्रिकेट टीम में चयन हुआ है. क्रिकेट संघ के लिए गौरव की बात है.

घर-परिवार
लोकल 18 से बातचीत में पता चला की तेजस्वी के पिता विमल प्रसाद पेशे से डिप्टी डायरेक्टर मत्स्य विभाग में कार्यरत हैं. माता पुष्पा कुमारी हाउस वाइफ हैं. दो भाई और हैं. तेजस्वी का बड़ा भाई यशस्वी यादव वो भी क्रिकेट खिलाड़ी है. छोटा भाई संघर्ष सिद्धि जिला स्तर का क्रिकेट खिलाड़ी है. बड़े भाई यशस्वी यादव से ही तेजस्वी यादव का रुझान क्रिकेट की तरफ गया. उनकी सफलता से मधुबनी सहित बिहार के युवाओं में अब क्रिकेट की रुचि बढ़ेगी और हौसला भी बुलंद होगा.

Tags: Local18

FIRST PUBLISHED :

October 4, 2024, 14:46 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article