पटना-कोलकाता की दो प्रमुख ट्रेनों का चौबे स्टेशन पर अस्थायी ठहराव, जानें समय

2 hours ago 1
धनबाद चौबे रेलवे स्टेशन. धनबाद चौबे रेलवे स्टेशन.

धनबाद: भारतीय रेलवे ने त्योहारी सीजन के दौरान धनबाद के रेल यात्रियों को बड़ी सहूलियत दी है. रेलवे ने धनबाद और गोमो होकर चलने वाली दो प्रमुख ट्रेनों का अस्थायी ठहराव चौबे स्टेशन पर होगा. यह ठहराव विशेष रूप से उन यात्रियों के लिए राहत लेकर आएगा जो त्योहारी मौसम में यात्रा करते हैं और इस मार्ग पर नियमित रूप से सफर करते हैं.

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस और कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस का अस्थायी ठहराव चौबे स्टेशन पर 10 नवंबर 2024 तक दोनों दिशाओं में दिया गया है. यह निर्णय त्योहारी मौसम के कारण यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए लिया गया है, ताकि उनकी यात्रा को सुगम और सुविधाजनक बनाया जा सके.

इन दोनों ट्रेनों का ठहराव
1. पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस:
यह ट्रेन बिहार और झारखंड के प्रमुख शहरों के बीच चलने वाली एक महत्वपूर्ण ट्रेन है. ट्रेन नंबर 12365 09.40 बजे चौबे स्टेशन पहुंचकर 09.42 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी. इसी तरह ट्रेन नंबर 12366 18.28 बजे चौबे स्टेशन पहुंचकर 18.30 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी.

2. कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस: यह ट्रेन पूर्वी और उत्तरी भारत को जोड़ने वाली एक महत्वपूर्ण ट्रेन है, जो कोलकाता से जम्मू तवी तक का लंबा सफर तय करती है. ट्रेन नंबर 13151 18.20 बजे चौबे स्टेशन पहुंचकर 18.22 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी. इसी तरह 13152 08.26 बजे चौबे स्टेशन पहुंचकर 08.28 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी.

यात्रियों के लिए लाभकारी निर्णय
रेलवे के इस फैसले से चौबे स्टेशन के आसपास रहने वाले यात्रियों को सीधा लाभ मिलेगा. इस अस्थायी ठहराव से उन्हें नजदीकी स्टेशन पर चढ़ने-उतरने की सुविधा मिलेगी, जिससे उन्हें लंबी दूरी तय करने से छुटकारा मिलेगा. रेलवे ने यह भी कहा कि इस ठहराव को 10 नवंबर तक लागू रखा जाएगा, जिसके बाद यात्रियों की संख्या और उनकी प्रतिक्रिया के आधार पर इसे आगे बढ़ाने या समाप्त करने का निर्णय लिया जाएगा.

यात्रियों की सुरक्षा प्राथमिकता
रेलवे ने इस अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था को भी पुख्ता बनाने का भरोसा दिया है. त्योहारी सीजन के दौरान भीड़ को देखते हुए रेलवे सुरक्षा बल (RPF) की तैनाती बढ़ाई जाएगी, ताकि यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके. चौबे स्टेशन पर अतिरिक्त सुरक्षा गार्ड और हेल्प डेस्क की भी व्यवस्था की जाएगी, जिससे यात्रियों को किसी भी प्रकार की सहायता प्राप्त हो सके. त्योहारी सीजन में रेलवे द्वारा उठाया गया यह कदम न केवल यात्रियों के लिए सुविधाजनक साबित होगा, बल्कि रेलवे के प्रति यात्रियों का विश्वास भी बढ़ाएगा.

Tags: Dhanbad news, Festival Special Trains, Local18

FIRST PUBLISHED :

October 8, 2024, 17:47 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article