पुष्य नक्षत्र पर गुलजार रायपुर का सर्राफा बाजार, लाइटवेट ज्वेलरी की बढ़ी डिमांड

1 hour ago 1

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

व्यवसाय

/

Pushya Nakshatra: पुष्य नक्षत्र पर गुलजार हुआ रायपुर का सर्राफा बाजार, लाइटवेट ज्वेलरी की बढ़ी डिमांड, जानें ऑफर

X

लाइटवेट

लाइटवेट ज्वेलरी

रायपुर- हर साल दीपावली से कुछ दिन पहले पुष्य नक्षत्र का संयोग बनता है. पुष्य नक्षत्र में खरीदी बहुत ही शुभ मानी गई है, ज्यादातर लोग पुष्यनक्षत्र में सोने-चांदी की खरीदी करते हैं. राजधानी के सर्राफा कारोबारी तरुण कोचर का कहना है कि राजधानी रायपुर का सराफा बाजार दुल्हन की तरह सजकर तैयार है. इस बार गुरु पुष्य नक्षत्र बेहद खास है.

ज्योतिषी और विद्वान पंडितों की गणना के अनुसार गुरु पुष्य नक्षत्र 100 वर्ष में एक बार आता है. पुष्य नक्षत्र में सोने और चांदी की खरीदी बहुत ही शुभ मानी जाती है. माता लक्ष्मी का वरदान रहता है और उसके अनुरूप होने एवं चांदी के सिक्के, आभूषण की खरीददारी करते हैं. इसके लिए सर्राफा बाजार में लाइटवेट ज्वेलरी की डिमांड है, क्योंकि 10 ग्राम सोने का भाव 80 हजार के आसपास पहुंच गया है.

चांदी की कीमत एक लाख प्रति किलो तक पहुंच गई है, तो लाइटवेट ज्वेलरी इस बार बहुत ज्यादा चल रही है और पूरे लोग सोने के ही जेवर पर अपना ध्यान लगाकर रखे हैं. गुरु पुष्य नक्षत्र को शुभ दिन मानकर इस दिन खरीदी करने लोगों का मन है.

एडवांस बुकिंग पर चल रहा ऑफर
सर्राफा कारोबारी तरुण कोचर ने एडवांस बुकिंग ऑफर के बारे में बताते हुए कहा कि राजधानी के सभी ज्वेलरी दुकानों में एडवांस बुकिंग में इस बार ग्राहकों को पूरा सराफा बाजार एक फैसिलिटी दे रहा है कि आप भाव बुकिंग कराते हैं और यदि सोने का भाव कम हो जाता है, तो ग्राहकों को हम कम भाव में देंगे और यदि बढ़ जाता है तो बुकिंग वाले भाव में उपलब्धि कराई जाएगी.

लाइटवेट ज्वेलरी इस बार ग्राहकों की विशेष मांग है. सोने एवं चांदी का भाव बढ़ने से लोग जो कम वजन में ज्यादा बड़ा दिखे वैसा ज्वेलरी पसंद कर रहे हैं, तो इस बार हम लोगों ने ग्राहकों की डिमांड पर कलेक्शन भी रखा है.

Tags: Chhattisagrh news, Gold Prices Today, Local18, Raipur news, Silver Price Today

FIRST PUBLISHED :

October 24, 2024, 14:58 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article