सारी कंपनियों की कमाई घटी, मगर अडानी के ये कंपनी कमा गई प्रॉफिट

2 hours ago 1

नई दिल्ली. अडानी विल्मर ने अपने तिमाही नतीजे जारी कर दिए हैं. एक तरफ जहां कई बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजे खराब आ रहे हैं तो वहीं अडानी विल्मर ने जारी वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही में 311 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है. जबिक पिछले वित्त वर्ष समान अवधि में कंपनी को 130 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था.

अडानी विल्मर ने स्टॉक मार्केट एक्सचेंज को दी जानकारी में यह बताया. इससे पिछली तिमाही में कंपनी को 313 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था. कंपनी का ऑपरेशनल रेवेन्यू जुलाई-सितंबर तिमाही में पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही के मुकाबले 18 फीसदी बढ़कर 14,460 करोड़ रुपये हो गया है. कंपनी की आय 12,331 करोड़ रुपये से बढ़कर 14,565 करोड़ रुपये हो गई है. अडानी विल्मर के खर्च की बात करें तो इसमें भी वृद्धि हुई है और यह 12,439 करोड़ रुपये से बढ़कर 14,163 करोड़ रुपये हो गया है.

ये भी पढ़ें- न स्टॉक, न बॉन्ड, कहां पैसा लगाना पसंद करते हैं जोहो के फाउंडर वेम्बू, ₹48,000 करोड़ के हैं मालिक

अडानी विल्मर के शेयरों की स्थिति
अडानी विल्मर के शेयर गुरुवार को एनएसई पर 6.05 फीसदी की बढ़त के साथ 337.50 रुपये पर बंद हुए. पिछले एक महीने में इस शेयर ने निवेशकों को 3 फीसदी से अधिक का नुकसान कराया है. इस साल अब तक ये शेयर 8 फीसदी से अधिक लुढ़का है. 2022 की 27 अप्रैल को यह स्टॉक 841 रुपये पर बिक रहा था. आज इस शेयर की 337 रुपये है यानी ये अपने ऑल टाईम हाई से करीब 60 फीसदी नीचे ट्रेड कर रहा है.

अडानी विल्मर के बारे में
अडानी विल्मर अडानी ग्रुप और सिंगापुर स्थित विल्मर के बीच एक जॉइंट वेंचर है. अडानी विल्मर ‘फॉर्च्यून’ सहित विभिन्न ब्रांडों के तहत खाद्य तेल और अन्य खाद्य वस्तुओं की बिक्री करता है. यह कंपनी 2022 में भारतीय शेयर बाजार में लिस्ट हुई थी. लिस्टिंग के बाद यह शेयर करीब 850 रुपये तक पहुंचा लेकिन उसके बाद इसमें तेज गिरावट और फिर काफी उतार चढ़ाव देखा गया. अभी बेहतर तिमाही नतीजे आने से एक बार फिर कंपनी के शेयरों में थोड़ी तेजी दिख रही है.

(Disclaimer: यहां बताए गया स्टॉक्स सिर्फ जानकारी देने के उद्देश्य से हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Adani Group, Share market

FIRST PUBLISHED :

October 24, 2024, 16:42 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article