बल्लभगढ़ आदर्श नगर: बदलाव की लहर में जनता का रुझान निर्दलीय उम्मीदवार की ओर

1 hour ago 1

X

बल्लभगढ़

बल्लभगढ़ की जनता इस बार बदलाव के लिए कूलर पर वोट देने को तैयार।

विकास झा, फरीदाबाद: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में इस बार फरीदाबाद से कई निर्दलीय उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं. हर उम्मीदवार अपने वादों और योजनाओं के साथ जनता का समर्थन पाने की कोशिश में है. खासतौर पर बल्लभगढ़ के आदर्श नगर क्षेत्र में, जहां जनता में इस बार बदलाव की प्रबल लहर दिखाई दे रही है. आदर्श नगर की जनता अब किसी नई उम्मीद की तलाश में है, और इस बार निर्दलीय उम्मीदवार वंदना सिंह के प्रति रुझान स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है. वंदना सिंह का चुनाव चिन्ह ‘कूलर’ है, जो इस बार की चुनावी चर्चा का केंद्र बना हुआ है.

इंदिरा देवी: विकास की कमी और अनदेखी
62 वर्षीय इंदिरा देवी, जो पिछले 40 वर्षों से आदर्श नगर में रह रही हैं, ने Local18 से बातचीत में अपने विचार साझा किए. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में विकास के नाम पर अब तक कुछ खास नहीं हुआ है. इंदिरा देवी ने कहा, “बारिश के मौसम में सड़कों पर पानी भर जाता है, और घरों में भी पानी घुस जाता है. पिछले कई सालों से यह समस्या बनी हुई है, लेकिन किसी ने इसे गंभीरता से नहीं लिया.”

उन्होंने बताया कि कॉलोनी में बुनियादी सुविधाओं की भारी कमी है, जैसे साफ-सफाई और जल निकासी की उचित व्यवस्था न होने के कारण लोग बेहद परेशान हैं. इन समस्याओं ने जनता को इस बार किसी नए उम्मीदवार को मौका देने पर मजबूर किया है.

राशन की अनियमितता और बीपीएल कार्ड धारकों की समस्याएं
इंदिरा देवी ने सरकार की राशन वितरण प्रणाली पर भी सवाल उठाए. उन्होंने बताया, “बीपीएल कार्ड पर हमें कभी-कभी एक महीने का राशन मिल जाता है, लेकिन फिर अगले छह महीने तक कुछ नहीं मिलता. गरीब लोगों को इससे बहुत दिक्कत होती है.” यह समस्या सिर्फ इंदिरा देवी की नहीं, बल्कि आदर्श नगर के कई निवासियों की है, जो अब अपनी प्राथमिकताएं बदलने पर मजबूर हो रहे हैं.

बदलाव की लहर: कूलर पर वोट
इस बार इंदिरा देवी और आदर्श नगर के कई अन्य निवासी निर्दलीय उम्मीदवार वंदना सिंह को समर्थन देने का मन बना चुके हैं. इंदिरा देवी ने कहा, “इस बार हम कूलर पर ही वोट देंगे.” जनता का मानना है कि वंदना सिंह जैसे नए चेहरे को मौका देने से शायद क्षेत्र की समस्याओं का समाधान हो सकेगा. वंदना सिंह का चुनाव चिन्ह ‘कूलर’ जनता के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहा है, और लोगों में उन्हें लेकर सकारात्मकता बढ़ रही है.

नई दिशा की ओर बल्लभगढ़ की जनता
बल्लभगढ़ की जनता इस बार बदलाव के लिए तैयार है. क्षेत्र के विकास की अनदेखी और मौजूदा सरकार की विफलताओं से निराश होकर, लोग इस बार नए विकल्पों की तलाश में हैं. यह चुनावी रुझान दिखा रहा है कि जनता अब विकास और बुनियादी सुविधाओं के मुद्दों पर ध्यान देने वाले उम्मीदवारों को चुनने के लिए तैयार है. इस बदलाव का असर चुनावी नतीजों पर भी साफ तौर पर दिख सकता है.

Tags: Faridabad News, Haryana Election, Haryana predetermination 2024, Local18

FIRST PUBLISHED :

October 5, 2024, 14:46 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article