बाड़मेर बनेगा सोलर का हब, 1000 करोड़ से 200 मेगावाट का बनेगा सोलर पार्क

2 hours ago 1

X

सोलर

सोलर का हब बनेगा बाड़मेर

मनमोहन सेजू/ बाड़मेर: भारत-पाकिस्तान सीमा पर बसे बाड़मेर में उद्यमी किशोर सिंह कानोड़ ने राज्य के सबसे बड़े निवेश की घोषणा कर इतिहास रच दिया है. राज्य के उद्योग मंत्री की उपस्थिति में आयोजित इन्वेस्टमेंट मीट में कानोड़ ने 1225 करोड़ रुपए के निवेश का ऐलान किया, जिसमें 1000 करोड़ रुपए से 200 मेगावाट का सोलर ऊर्जा पार्क, 200 करोड़ का कृषि महाविद्यालय और 25 करोड़ रुपए से राजस्थान के “खजुराहो” कहे जाने वाले किराडू में रिसॉर्ट का निर्माण शामिल है.

बाड़मेर को मिलेगा विकास का नया आयाम
उद्यमी किशोर सिंह कानोड़ ने लोकल 18 से बातचीत में कहा कि इस निवेश से बाड़मेर में विकास को नए पंख लगेंगे. किराडू में रिसॉर्ट के खुलने से न केवल पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि बरसों से वीरान पड़े इस ऐतिहासिक स्थल को नया जीवनदान मिलेगा. कानोड़ ने बाड़मेर को अपनी मातृभूमि मानते हुए इसे संवारने के लिए इस ऐतिहासिक निवेश का संकल्प लिया है.

जिला इन्वेस्टमेंट समिट में 2200 करोड़ के एमओयू पर हस्ताक्षर
बाड़मेर के जिला स्तरीय इन्वेस्टमेंट समिट के दौरान 2200 करोड़ रुपये के कुल निवेश के लिए एमओयू (समझौता ज्ञापन) साइन किए गए. उद्योग और वाणिज्य राज्य मंत्री के.के. विश्नोई, प्रभारी सचिव सुबीर कुमार, जिला कलेक्टर टीना डाबी, पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह मीना और चौहटन विधायक आदू राम मेघवाल की उपस्थिति में 151 उद्यमियों ने निवेश के समझौतों पर हस्ताक्षर किए.

राज्य के सबसे बड़े निवेश के रूप में किशोर सिंह कानोड़ का योगदान
इन्वेस्टमेंट समिट में सर्वाधिक निवेश के रूप में किशोर सिंह कानोड़ ने 1225 करोड़ रुपए का एमओयू साइन किया, जिसमें 1000 करोड़ रुपए सोलर ऊर्जा पार्क के लिए, 200 करोड़ रुपए कृषि विश्वविद्यालय के लिए और 25 करोड़ रुपए होटल निर्माण के लिए आवंटित किए गए हैं. इसके अलावा, मैसर्स तनसिंह चौहान की ओर से जोगेंद्र सिंह चौहान ने 171 करोड़, कैलाश मेहता ने 161 करोड़ और जेएसडब्ल्यू की ओर से 28 करोड़ रुपए के निवेश के एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए हैं.

इस विशाल निवेश से बाड़मेर और उसके आस-पास के क्षेत्र में विकास और रोजगार के नए अवसरों का सृजन होगा, जिससे राज्य को आर्थिक मजबूती मिलेगी.

Tags: Local18, Rajasthan news

FIRST PUBLISHED :

October 22, 2024, 18:37 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article