भागलपुर में गरजे गिरिराज सिंह, बताया अपना मिशन, हिन्दू स्वाभिमान यात्रा शुरू

1 hour ago 1

इनपुट- आशीष रंजन, विकास कुमार सिंह

भागलपुर. आज अंग की धरती भागलपुर से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह हिंदू स्वाभिमान यात्रा की शुरुआत कर दी है. इस यात्रा को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. काफी संख्या में लोग इस यात्रा में शामिल होने के लिए भागलपुर पहुंच रहे हैं. भागलपुर सहित बांका मुंगेर आसपास के कई जिलों से काफी संख्या में पारंपरिक वेशभूषा में सज धज कर महिलाएं इस यात्रा का हिस्सा बन रही हैं. वहीं इससे पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भागलपुर के बुढ़ानाथ मंदिर में पूजा अर्चना की और उसके बाद शहर के जिला स्कूल मैदान में बनाए गए सभा स्थल पर पहुंचे. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के साथ आचार्य दीपांकर जी महाराज ने कार्यक्रम में शिरकत की.

हिन्दू स्वाभिमान यात्रा की शुरुआत के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि आप लोग देख लें कि हिन्दू किस देश में हैं. पाकिस्तान में ही नहीं रहे. हमारे भाई बंट गए. बांग्लादेश भी गए, वहां भी नहीं बचे. क्या हो गया. मैं आपसे प्रार्थना करने आया हूं. हमारे मंदिर टूट गए. हमारी बेटियां लुट गई, अब हम 70% पर आ गए हैं, जहां 3000 मस्जिदों थी अब 20 लाख हो गई हैं. यह यात्रा हम धर्म की रक्षा करने के लिए है तो धर्म भी हमारी रक्षा करता है.

गिरिराज सिंह ने कहा कि यह यात्रा हमने संतों की अगुवाई में की है. क्या दुर्गा पूजा के आयोजन के लिए परमिशन लेना पड़ेगा, रूट जानना पड़ेगा, क्या इसी के लिए देश का बंटवारा हुआ था या फिर यह सोची समझी साजिश है. जब बांग्लादेश में मंदिरों को तोड़ दिया जाता है तब किसी का नींद नहीं खुलती है. जब कोई यात्रा निकलता हो तो वोट बटोरने के लिए तब तो कोई नहीं बोलता है कि आखिर क्यों निकल रहे हैं.  कोई यात्रा मुसलमान को इकट्ठा करने के लिए यात्रा निकालते तो किसी को पेट में दर्द नहीं होता है.

सभा को संबोधित करने के बाद गिरिराज सिंह नगर भ्रमण के लिए अपने समर्थकों के साथ निकल पड़े. हिंदू स्वाभिमान यात्रा में भागलपुर की लोककथा पर आधारित कई सारी आकर्षक झांकी भी शामिल की गयी. महिलाएं इस यात्रा में अपने सर पर कलश लेकर आगे आगे चल रही है. चारों तरफ जय श्री राम, हिंदू एकजुट हो की गूंज सुनाई देती रही. बता दें, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की यात्रा बिहार के भागलपुर जिले से शुरू होकर 22 तारीख को किशनगंज जिले में खत्म होगी.

वहीं भागलपुर में अपनी यात्रा शुरू करने से पहले सभा को संबोधित करते हुए गिरिराज ने कहा कि वह अगले पांच दिनों तक मुस्लिम बाहुल्य सीमांचल क्षेत्र के कटिहार, अररिया, पूर्णिया समेत अन्य जिलों में अपनी यात्रा करेंगे. उनकी पहले चरण की यात्रा 22 अक्टूबर को किशनगंज में समाप्त होगी. उन्होंने कहा कि यह यात्रा हिंदुओं को एकजुट करने के लिए. इस यात्रा के जरिए वे हिंदुओं को जगाना चाहते हैं. गिरिराज सिंह ने कहा कि यात्रा के जरिये वे हिंदुओं को बताना चाहते हैं कि उन्हें अलग-अलग जतियों में नहीं बंटना है.

वहीं गिरिराज सिंह कि यात्रा से JDU के अलावा बीजेपी व एनडीए की अन्य सहयोगी पार्टियों ने भी किनारा कर लिया है. प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने भी गिरिराज सिंह की यात्रा से किनारा करते हुए कहा कि उनकी यह यात्रा भाजपा और पार्टी की नहीं है. इस पर मैं कोई कमेंट नहीं करूंगा. उन्होंने कहा कि गिरिराज सिंह की यात्रा से नीतीश कुमार के सेक्युलर इमेज को कोई खतरा नहीं है. नीतीश की सेक्युलर इमेज के साथ दिलीप जायसवाल साथ खड़े हैं बिल्कुल यहां किसी को घबराने की जरूरत नहीं है. वहीं इस मामले पर गिरिराज सिंह ने कहा कि ऐसा बिल्कुल नहीं है. यह हिंदू के स्वाभिमान के संरक्षण की यात्रा है धर्म धन और धरती की के रक्षा की यात्रा है. इसमें कोई राजनितिक दल शामिल नहीं है.

Tags: Bhagalpur news, Bihar News, Giriraj singh

FIRST PUBLISHED :

October 18, 2024, 13:56 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article