मयंक यादव कहर बरपाने को तैयार, ओपनिंग में अभिषेक के जोड़ीदार बन सकते है संजू

2 hours ago 1

नई दिल्ली. युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव भारत बनाम बांग्लादेश टी20 सीरीज में मुख्य आकर्षण का केंद्र होंगे. इस तूफानी गेंदबाज ने अपनी आग उगलती गेंदों का नमूना आईपीएल में पेश कर दिया है. अब इस उदीयमान गेंदबाज की बारी है इंटरनेशनल क्रिकेट में चमकने की. चोट से उबरने के बाद मयंक तरोताजा होकर आ रहे हैं. वह पहली बार टीम इंडिया में शामिल किए गए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में उनकी फॉर्म और फिटनेस की अग्नि परीक्षा होगी. इस सीरीज में भारत के अन्य युवा खिलाड़ियों के पास चमक बिखेरने का मौका है. मयंक ने पिछले आईपीएल में 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालकर खूब वाहवाही लूटी. हालांकि तीन मैच खेलने के बाद वह चोटिल होकर बाहर हो गए थे.

आमतौर पर जब कोई खिलाड़ी चोट से उबरता है तो उसे पहले घरेलू क्रिकेट में अपनी फिटनेस साबित करनी होती है लेकिन मयंक यादव (Mayank Yadav) के मामले में ऐसा नहीं है. इस 22 साल के युवा तेज गेंदबाज को उनके विशेष कौशल की वजह से डायरेक्ट एंट्री मिली है. मयंक के अलावा बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज में दिल्ली के तेज गेंदबाज हर्षित राणा और ऑलराउंडर नीतीश कुमार को भी भारत की तरफ से पदार्पण का मौका मिल सकता है.

कौन है वो 21 साल का युवा? जिसने मैच शुरू होने से 24 घंटे पहले बनाई टीम इंडिया में जगह, शिवम दुबे को किया रिप्लेस

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले भारतीय खेमे से आई बुरी खबर, विश्व विजेता ऑलराउंडर टी20 सीरीज से बाहर

सुर्या और हार्दिक पंड्या दो बड़े नाम शामिल
कप्तान सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या टीम में शामिल दो बड़े नाम हैं. उनके अलावा टी20 विश्व कप की विजेता टीम में शामिल रहे अर्शदीप सिंह को भी इस श्रृंखला के लिए टीम में चुना गया है. ऑलराउंडर शिवम दुबे चोट के कारण से बाहर हो गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ऐसा लगता है कि ग्वालियर में राष्ट्रीय टीम के लिए रिपोर्ट करने से पहले दूबे पीठ की चोट से जूझ रहे थे. शिवम दुबे की जगह तिलक वर्मा को श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किया गया है.

अभिषेक शर्मा के जोड़ीदार बन सकते हैं संजू सैमसन
अभिषेक शर्मा जैसे खिलाड़ियों के पास अपना कौशल दिखाने का यह बेहतरीन मौका है. अभिषेक ने जिम्बाब्वे के खिलाफ शतक लगाया था. बांग्लादेश के खिलाफ उनके साथ संजू सैमसन पारी की शुरुआत कर सकते हैं. रियान पराग को जुलाई के बाद भारत की तरफ से छह टी20 मैच में खेलने का मौका मिला है लेकिन वह इनमें आईपीएल जैसी फॉर्म नहीं दिखा पाए. स्पिनर वरुण चक्रवर्ती भी इस सीरीज से वापसी करेंगे. रवि बिश्नोई टीम में शामिल दूसरे विशेषज्ञ स्पिनर हैं.

14 साल बाद ग्वालियर में क्रिकेट की वापसी
बांग्लादेश को अपने स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के बिना खेलने की आदत डालनी होगी. शाकिब ने पिछले महीने टेस्ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी. भारत ने टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश को दोनों मैच में हराया था लेकिन उसकी टी20 टीम के अधिकतर खिलाड़ी उस टीम का हिस्सा नहीं थे. यह मैच श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेला जाएगा जिससे ग्वालियर में 14 साल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की भी वापसी होगी. इस शहर में आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच वनडे के रूप में 2010 में खेला गया था. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए इस मैच में सचिन तेंदुलकर वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे.

Tags: India vs Bangladesh, Suryakumar Yadav

FIRST PUBLISHED :

October 5, 2024, 22:41 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article