महाकुंभ के लिए गांव-गांव बुलाने जाएगी रोजवेज बस, आजमगढ़ को मिली 114 नई बसें

2 hours ago 1

News18 हिंदी - Hindi Newsउत्तर प्रदेश

महाकुंभ के लिए गांव-गांव बुलाने जाएगी रोजवेज बस, आजमगढ़ को मिली 114 नई बसें

bell-iconcloseButton

DISCOVER

TEXT SIZE

SmallMediumLarge

SHARE

X

आजमगढ़

आजमगढ़ बस स्टैंड 

आजमगढ़: प्रयागराज में महाकुंभ की तैयारी जोरों पर चल रही है. श्रद्धालु देश-विदेश से महाकुंभ पहुंचने के लिए और मां गंगा में आस्था की डुबकी लगाने के लिए तैयार हैं. यात्रियों की इस इस यात्रा को बेहतर बनाने के लिए परिवहन निगम की तरफ से भी विशेष व्यवस्था की जा रही है. प्रयागराज के महाकुंभ दूर दराज और गांव से यात्री पहुंच सकें इसके लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम और आजमगढ़ परिक्षेत्र के द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए विशेष बसों का संचालन किया जाएगा. आजमगढ़ परिक्षेत्र की तरफ से महाकुंभ के लिए विभिन्न क्षेत्रों से बसें चलाई जाएंगी जो केवल प्रयागराज के माघ मेले के लिए ही संचालित होंगी.

महाकुंभ के लिए चलेगी 114 नई बसें
प्रयागराज महाकुंभ को देखते हुए आजमगढ़ परिक्षेत्र को 114 नई बसों की सौगात भी मिली है जिसमें चार स्लीपर बसें 80 नॉर्मल बसें और 30 निगम बसें शामिल हैं. प्रयागराज में होने वाले महाकुंभ से पहले परिक्षेत्र के सभी डिपो को बसें उपलब्ध करा दी जाएंगी. इससे लंबी दूरी की यात्रा सुगम होगी साथ ही निगम की आमदनी में भी इजाफा होगा. इसके अलावा यात्रियों को पुरानी खटारा बसों से यात्रा करने से निजात मिलेगी. नई बसों के संचालन के लिए विभागीय अधिकारी रूट चार्ट तैयार करने में लगे हुए हैं. श्रद्धालुओं की यात्रा को सुगम बनाने के लिए बसों को जिले के ग्रामीण इलाकों से भी चलाया जाएगा जिससे महाकुंभ के लिए यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं को सुविधाजनक यात्रा मुहैया कराई जा सके.

सामूहिक यात्रा के लिए उपलब्ध होंगी स्पेशल बसें
परिवहन निगम के आजमगढ़ क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार बाजपेई ने लोकल18 को बताया की आगामी महाकुंभ को देखते हुए उत्तर प्रदेश परिवहन की तरफ से आजमगढ़ परिक्षेत्र को 114 नई बसें उपलब्ध कराई गई हैं जो श्रद्धालुओं की सुगम यात्रा के लिए संचालित की जाएंगी. उन्होंने बताया कि आजमगढ़ परिक्षेत्र के पास अनुबंधित बसों को मिलाकर कुल 502 बसें हैं जो की विभिन्न रूपों और क्षेत्र से कुंभ के लिए चलाई जाएंगी. उन्होंने बताया कि यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसलिए नई बसों को प्रयागराज के रूटों पर लगाया जाएगा. इसके अलावा यदि श्रद्धालुओं का समूह गांव से प्रयागराज कुंभ के लिए यात्रा करना चाहता है और 50 लोगों की संख्या होती है तो उसे परिवहन निगम के द्वारा बस उपलब्ध कराई जाएगी जो यात्रियों को प्रयागराज में कुंभ मेले में दर्शन करा कर वापस भी लाएगी.

Tags: Azamgarh news, Kumbh Mela, Local18, Up quality contiguous hindi, UP quality updates

FIRST PUBLISHED :

October 24, 2024, 22:49 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article