लॉरेंस बिश्नोई का वकील कौन? कहीं भी केस हो फटाफट कराते सारा काम

2 hours ago 1

महाराष्‍ट्र में एनसीपी नेता बाबा सिद्धीकी की हत्‍या के बाद निशाने पर आए गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्नोई के बारे में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. उसके पास करोड़ों की दौलत है. देश-विदेश में प्रॉपर्टी में इन्‍वेस्‍टमेंट है. अब एक बड़ा खुलासा और हुआ है. पता चला है क‍ि लॉरेंस बिश्नोई क्राइम गैंग एक मल्‍टीनेशनल कारपोरेट कंपनी की तरह काम करता है. उसके पास वकीलों की लंबी चौड़ी फौज है. इसमें कई मशहूर वकील भी शामिल हैं, जो कहीं भी केस होने पर तुरंत पहुंच जाते हैं और फटाफट सारा काम कराते हैं.

लॉरेंस बिश्नोई गैंग की वकील रजनी खत्री ने इसके बारे में विस्‍तार से बताया है. उन्‍होंने कहा, लॉरेस क्राइम गैंग ने बिल्कुल मल्टीनेशनल कॉर्पोरेट कंपनी की तर्ज पर वकीलों की टीम बना रखी है. यही वजह है क‍ि दिल्ली से लेकर देश के लगभग हर उस राज्य में जहां लॉरेंस या उसके गैंग के किसी सदस्य का केस चल रहा होता है, उसके वकील पैरवी के लिए मौजूद होते हैं. इतना ही नहीं, विदेशी धरती पर भी चाहें राजनीतिक शरण की बात आए या खुद की पैरवी की, ये लोग मदद करते हैं. गैंगस्‍टर गोल्डी बराड़ और गैंगस्‍टर अनमोल विश्नोई ने भी इन वकीलों की मदद ली है.

रजनी खत्री के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लिए हर स्टेट में वकील उसकी पैरवी के लिए मौजूद हैं. राजस्थान में, पंजाब में, गुजरात में, मुंबई में और उन सभी राज्यों में जहां लॉरेस के केस चल रहे हैं. वो साबरमती जेल में बंद है, एक साल तक उसकी कस्टडी कोई नहीं ले सकता. ब्रह्मचर्य का पालन करता है. लॉरेस अपने गैग को धार्मिक बताता है. उसने अन्न बहुत सालों से छोड़ रखा है. मौन व्रत भी वो बहुत सालों से रखता आ रहा है. ऐसा नहीं है क‍ि बाबा सिद्धीकी के केस में ही उसका नाम आया, उसके पहले भी उसने मौन व्रत रखे हैं. लॉरेस कई सालों से मौन व्रत रखता आ रहा है.

कौन है लॉरेंस का गुरु? क‍िसे मानता है अपना सबसे बड़ा हीरो, बिश्नोई से पूछताछ करने वाले DSP ने कर द‍िया खुलासा

आलीशान लाइफ पसंद नहीं
लॉरेंस अपने गैंग से जुड़े लोगों को हमेशा धार्मिक बनने की बात कहता है. दाऊद जैसे गैंगस्‍टर आलीशान लाइफ जीते हैं, लेकिन लॉरेंस को ऐसी ज‍िंदगी पसंद नहीं है. रजनी खत्री ने दावा क‍िया क‍ि वह अपने अकाउंट में पैसा नहीं रखता. जांच एजेंसियों की चार्जशीट में भी यह बात सामने आई है. बिल्‍कुल साधु संत जैसा जीवन जीता है. इतना ही नहीं, लॉरेंस की कोई गर्लफ्रैंड नहीं है. ना ही अब तक उसने शादी की है. लॉरेश के माता-पिता हैं और एक भाई है. उसका पता नहीं क‍ि वो कहा हैं. वो एक बार जेल से बाहर आया, लेकिन उसके बाद कहां गया, क‍िसी को पता नहीं.

गुरुजी नाम कैसे मिला
लॉरेंस बिश्नोई को गुरुजी नाम उसके भाई अनमोल बिश्नोई ने दिया था. तब से बाद लॉरेंस क्राइम कंपनी का हर गुर्गा और करीबी लॉरेंस को गुरुजी कहकर ही बुलाता है. सारे ऑपरेशन में कोड नेम गुरुजी ही होता है. सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग में पकड़े गए शूटर्स और अनमोल विश्नोई के एक ऑडियो में भी वो गुरुजी नाम ले रहा है. यानी अपने बड़े भाई और B कंपनी के मुखिया लॉरेंस बिश्नोई को गुरुजी कोड वर्ड नेम कह रहा है.

Tags: Gangster Lawrence Vishnoi, Lawrence Bishnoi

FIRST PUBLISHED :

October 19, 2024, 01:13 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article