"लॉरेंस विश्नोई गैंग से बोल रहा हूं, 5 करोड़ दे दो वरना...": एक्‍सटोर्शन कॉल से कारोबारियों में दहशत

2 hours ago 2

नई दिल्‍ली:

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में हुए नादिर शाह हत्याकांड (Nadir Shah Murder Case) की जांच अहम मोड़ पर है. जांच को आगे बढ़ाने के लिए पुलिस को नादिर के दोस्त कुणाल छाबड़ा का इंतजार है. दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने कुणाल छाबड़ा (Kunal Chhabra) को नोटिस जारी किया है. वहीं नादिर की हत्या के लिए कथित तौर पर जिम्मेदार लारेंस गैंग ने फिर दो कारोबारियों से 5-5 करोड़ रुपये की एक्सटोर्शन मनी मांगी है. लॉरेंस गैंग के फोन कॉल्‍स से कारोबारियों में दहशत का माहौल है. 

दरअसल, जांच में यह बात सामने आई थी कि लारेंस विश्नोई ने कथित अवैध कॉल सेंटर माफिया कुणाल छाबड़ा से 10 करोड़ की एक्सटोर्शन मनी मांगी थी. नादिर के कहने पर कुणाल छाबड़ा ने लारेंस को पैसे नहीं दिए थे. यही कारण था कि नादिर, लारेंस के निशाने पर आ गया. 

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, नादिर और कुणाल अच्छे दोस्त थे. नादिर का सोने की तस्करी, ऑनलाइन सट्टा और ब्याज पर पैसे देने का काम था. उसका दिल्ली में जिम और दुबई में होटल है. वो महंगी कारों का शौकीन था तो उसका दोस्त कुणाल दिल्ली और एनसीआर में कथित तौर पर अवैध कॉल सेंटर चलाता है. फिलहाल वो दुबई में है. 

कुणाल छाबड़ा के खिलाफ जांच रही FBI 

अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई भी कुणाल छाबड़ा के खिलाफ जांच कर रही है. एफबीआई ने छाबड़ा के खिलाफ दिल्ली पुलिस को लिखित शिकायत देकर बताया था कि छाबड़ा अपने कॉल सेंटरों के जरिए अमेरिकी नागरिकों से ठगी कर रहा है. छाबड़ा के कई अवैध कॉल सेंटरों पर दिल्ली पुलिस की आईएफएस यूनिट ने छापा मारकर 12 लोगों को गिरफ्तार किया था. 

इसके साथ ही छाबड़ा के खिलाफ दो मामलों में कोर्ट से नॉन बेलेबल वारंट जारी हो चुका है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कुणाल छाबड़ा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर भी जारी कर चुकी है.

अमेरिकी नागरिकों से ठगी का है आरोप 

स्पेशल सेल को जांच के दौरान पता चला है की कुणाल ने अवैध कॉल सेंटरों से अमेरिकी नागरिकों से ठगी कर कई सौ करोड़ की संपत्ति बनाई है. 

स्पेशल सेल ने कुणाल छाबड़ा की कई प्रॉपर्टी और अकाउंट की डिटेल ED को दी है और ED को लेटर लिख कर PMLA के तहत एक्शन लेने को कहा है. 

कारोबारियों को आ रही एक्‍सटोर्शन कॉल 

उधर, दिल्ली में लारेंस विश्नोई, रोहित गोदारा, गोल्डी बराड़ के नाम से लगातार एक्सटोर्शन कॉल आ रही हैं, कई बड़ी हस्तियों से काल कर करोड़ों रुपए मांगे जा रहे हैं. पैसे न देने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है. एक्सटोर्शन कॉल के 2 नए मामले सामने आए हैं. दोनों ही मामलों में कॉलर ने 5- 5 करोड़ रुपए की एक्सटोर्शन मनी मांगी. स्‍थानीय पुलिस से दोनों ही मामलों की जांच स्पेशल सेल को ट्रांसफर कर दी गई है. पहला मामला दिल्ली के सैनिक फार्म का है, जहां गैंगस्टर रोहित गोदारा ने कॉल कर एक बिल्डर से 5 करोड़ रुपये मांगे. पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

केस 1 : (रोहित गोदारा की आवाज)

रोहित बोल रहा हूं लारेंस गैंग से और कैसा चल रहा है तेरा काम धंधा. मैं 4 -5 सीआर की फिरौती के लिए फोन कर रहा हूं. कोई नहीं तेरा जवाब आ जाएगा तो ठीक है नहीं तो फिर तैयार रहना. 

प्रशासन में जो डीएसपी-एसपी हो मेरी आवाज एक बार कंफर्म करवा लेना और भाई गलतफहमी में मत रहना कि फोन गया तो छोड़ देंगे. हम तो परछाई हैं, पीछा नहीं छोड़ते. अगर परिवार को सही सलामत रखना है तो भाई बात कर लेना ठीक है. 

प्रोड्यूसर अमन बत्रा से मांगे 5 करोड़ 

दूसरा मामला ग्रेटर कैलाश का है, जहां सॉन्ग प्रोड्यूसर अमन बत्रा को 5 करोड़ रुपये की फिरौती के लिए कॉल आया है. कॉल लॉरेन्स बिश्नोई के गुर्गे का आया है. पैसे न देने की एवज में ईलाज कर देने की धमकी दी गई है. पुलिस ने इस मामले में भी केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है. 

केस 2 (लारेंस गैंग के गुर्गे की आवाज)

कॉलर - हेलो अमन दादा, मेरी रिकॉर्डिंग कर लेना. 

अमन - सॉरी आपको गलतफहमी हो रही है कोई अमन नहीं बोल रहा. 

कॉलर - भाई तू झूठ क्यों बोल रहा है मैंने 40 जगह पता कर लिया. 

अमन - 40 जगह पता कर लिया रॉन्ग नंबर है आपको गलतफहमी हो रही है सर. 

कॉलर - तू कहां से बोल रहा है ये बता. 

अमन - मै गांव से बोल रहा हूं सर, आपको गलतफहमी हो रही है आपको किसी ने गलत नंबर दे दिया है. जमुनापार से बोल रहा हूं प्रीतम. 

कॉलर - देख लारेंस विश्नोई ग्रुप से हूं 5 करोड़ रुपए देना, नहीं तो मेरी रेंज में आ गया तो तेरा इलाज ही कर दूंगा. 

कॉलर - हेलो अमन तेरे लिए फिर मैसेज है लारेंस भाई का. ये पुराना जानकार है. तेरे से गोल्डी भाई को बात करनी है. तेरा नुकसान होगा, तेरे घर भेज दूंगा लड़के. 

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article