सफेद बाल और जुएं कर रहे हैं परेशान, तो समस्या होंगी पल में छूमंतर! ट्राई करें

2 hours ago 1

Hair Care Remedies: सफेद बालों की समस्या ऐसी है, जो कभी 40-50 में आती थी. मगर अब यह समस्या कम उम्र के लोगों को भी हो रही है. इसके लिए लोग बालों में कलर या मेहंदी का इस्तेमाल करते हैं. इन चीजों का ज्यादा इस्तेमाल बालों को और भी ज्यादा डैमेज कर सकता है. छोटे बच्चों के सिर में जूएं होने की समस्या भी एक कॉमन परेशानी है, लेकिन बालों से जूएं हटाना काफी मुश्किल होता है. क्योंकि ये कुछ ही दिनों में पूरे बालों में फैल जाती हैं और अन्य लोगों तक भी पहुंच जाती हैं. डॉक्टर प्रियंका, एक फेमस इंफ्लूएंसर हैं, जो अपने इंस्टाग्राम पेज पर लोगों के साथ रोजमर्रा से जुड़े ऐसे ही हेल्दी टिप्स शेयर करती रहती हैं. जानते हैं जूओं और सफेद बालों की समस्या को लेकर वह क्या कहती हैं.

सफेद बालों के लिए क्या करें?
1.आलू का रस

जिन लोगों के बाल सफेद हैं या दाढ़ी-मूंछें भी सफेद हो रही हैं, उन्हें आलू के रस का इस्तेमाल करना चाहिए. इसके लिए आपको सबसे पहले हेयर वॉश करना है. शैंपू से बाल धोने के बाद आपको आलू के रस से बालों को धोना है. लगभग 10 मिनट तक बालों पर आलू का रस लगा रहने दें, इसके बाद सादे पानी से बाल धो लें. ध्यान रहे, शैंपू के बाद ही आलू का रस बालों में लगाना है. आलू का रस लगाने के बाद कभी भी शैंपू यूज नहीं करना है. इसे आप अपनी दाढ़ी-मूंछों पर भी लगा सकते हैं.

2.करी पत्ते का तेल

करी पत्ते को नारियल तेल में मिलाकर तब तक पकाना है, जब तक उसका रंग न बदल जाए. इस तेल को आप ज्यादा मात्रा में बनाकर भी रख सकते हैं. रात को इस तेल से बालों की मालिश करें. यह तेल सफेद बालों को काला करने और नए काले बालों की ग्रोथ में मदद करता है.

जूएं कैसे हटाएं?

3 नमक का पानी.

जूएं साफ करने के लिए आपको सिर्फ 1 चम्मच नमक को पानी में मिलाकर घोल तैयार कर लें. इस घोल से बालों को धोना चाहिए. इसे आपको इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले नॉर्मल तरीके से अपने बालों को वॉश करना है, इसके बाद लास्ट में नमक वाले पानी से बालों को धोना है. नमक के पानी से बाल धोने पर जूएं मर जाती हैं.

Tags: Lifestyle, Tips and Tricks

FIRST PUBLISHED :

October 8, 2024, 17:52 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article