सूर्यकुमार यादव का एक और कमाल, सुरेश रैना को पछाड़ा अब एमएस धोनी की बारी

4 hours ago 1
सूर्यकुमार यादव- India TV Hindi Image Source : AP सूर्यकुमार यादव

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टी20 मुकाबले को टीम इंडिया ने बड़ी आसानी के साथ अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम ने इस मैच को 7 विकेट से जीता। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कपर रही है। इसी बीच सूर्या ने इस मुकाबले के दौरान एक खास लिस्ट में भारत के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना तो पछाड़ दिया है। सूर्यकुमार यादव अपने लंबे हिट के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने छक्कों के एक रिकॉर्ड में रैना को पीछे किया है। आइए आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देते हैं।

रैना को किया पीछे

टी20 क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाजों का कोई तोड़ नहीं है। आईपीएल से लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट तक में भारतीय बल्लेबाज अपना कमाल दिखा रहे हैं। इसी होड़ में सूर्या ने एक मुकाम हासिल कर लिया है। सूर्या के नाम यूं तो टी20 क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज है, इस बार वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे स्थान पर आ गए हैं। सूर्या ने रैना को 5वें नंबर पर इस लिस्ट में ढकेल दिया है। सूर्या ने नाम अब टी20 क्रिकेट में कुल 328 छक्के हो गए हैं। वहीं रैना के नाम 325 छक्के हैं। बांग्लादेश के खिलाफ मैच शुरू होने से पहले सूर्या के नाम भी 325 छक्के ही थे, लेकिन पहले टी20 मुकाबले में उन्होंने तीन छक्के जड़े।

टी20 में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी

  • 525 छक्के - रोहित शर्मा 
  • 416 छक्के - विराट कोहली 
  • 338 छक्के - एमएस धोनी 
  • 328 छक्के - सूर्यकुमार यादव
  • 325 छक्के - सुरेश रैना
  • 311 छक्के - केएल राहुल    
  • 302 छक्के - संजू सैमसन

भारत ने बांग्लादेश को धोया

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत काफी धमाकेदार अंदाज में की है। टीम इंडिया ने ग्वालियर में खेले गए पहले मुकाबले को एकतरफा 7 विकेट से अपने नाम किया है। इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद बांग्लादेश की टीम 19.5 ओवर्स में 127 रन बनाकर सिमट गई थी। इसके बाद टीम इंडिया ने 128 रनों के लक्ष्य को सिर्फ 11.5 ओवर्स में ही हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की लीड हासिल कर ली है। भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला अब दिल्ली में 09 अक्टूबर को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें

भारत की बांग्लादेश के खिलाफ जीत बन गई ऐतिहासिक, पहली बार टी20 इंटरनेशनल में कर दिया ये कमाल

VIDEO: बांग्लादेश के खिलाफ दिखा हार्दिक पांड्या का SWAG, बिना देखे ही गेंद को पहुंचाया सीमा पार

Latest Cricket News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article