2 मिनट में कन्नड़ बोलना सीखें, बेंगलुरु के ऑटो वाले ने पैसेंजर्स के लिए खोज निकाला जबरदस्त तरीका

4 hours ago 1

Learn Kannada With Auto Kannadiga: अक्सर दूसरे शहर या फिर राज्य में बोली जाने वाली भाषा....कई बार वहां घूमने गए लोगों के लिए परेशानी का सबब बन जाती है. ऐसा तभी होता है, जब आपको वहां बोली जाने वाली भाषा ना आती हो. ऐसे में कई बार उलझन तो होती ही है. सोशल मीडिया पर इसी तरह के कुछ वीडियो कर्नाटक से सामने आ चुके हैं, जिसमें ऑटो चालक अंग्रेजी या हिंदी भाषा न आने पर यात्री को कन्नड़ में बात करने को कहते हैं. इसी परेशानी का एक ऑटो वाले ने सॉल्यूशन निकाल लिया है, जिसके बारे में जानकर आप भी इन ऑटो वाले 'भइया' की तारीफ करते नहीं थकेंगे.

2 मिनट में कन्नड़ सिखाने का तरीका वायरल

भारत के दक्षिण हिस्सों में खासतौर पर कर्नाटक में भाषा को लेकर कई बार तनातनी का माहौल देखने को मिला है. हालांकि, हाल ही में एक ऑटो रिक्शा चालक ने इसका एक अनोखा और सराहनीय तरीका खोज निकाला है, जिसकी मदद से गैर-कन्नड़ भाषी लोग भी अब आसानी से कन्नड़ भाषा सीख सकते हैं. यही वजह है कि, इस ऑटो रिक्शा चालक ने सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत लिया है. दरअसल, इस ऑटो चालक ने अपने ऑटो की पिछली सीट के सामने एक कार्ड लगाया है, जिसमें आम बोलचाल की भाषा में उपयोग होने वाले कन्नड़ वाक्यों का अंग्रेजी में अनुवाद लिखा गया है. यह कार्ड यात्रियों के लिए बेहद मददगार साबित हो रहा है, जिसमें ऐसे वाक्य शामिल हैं, जो आमतौर पर यात्रा के दौरान ऑटो में बोले जाते हैं. जैसे- "सर, थोड़ा तेज चलाओ", "सर, कितना हुआ?" और "क्या आप UPI लेते हैं या सिर्फ नकद?"

यहां देखें वीडियो

very useful pic.twitter.com/RqC6lTpwuq

— Vatsalya (@vatsalyatandon) October 21, 2024

लोग बोले- भारतीयों का दिमाग गजब है

इस सरल लेकिन प्रभावी उपाय ने न केवल यात्रियों को कन्नड़ में संवाद करने में मदद की है, बल्कि ऑटो चालक को भी यात्रियों के साथ बेहतर तरीके से संवाद करने का मौका दिया है. इस कार्ड की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है और लोग इसकी खूब सराहना कर रहे हैं. कई यूजर्स ने इसे एक बेहतरीन पहल बताया है, जो भाषा की दीवार को तोड़ने में मदद कर रही है. वीडियो देख चुके सोशल मीडिया यूजर्स बोल रहे हैं कि, यह तो बहुत सही है. अब कोई भी 2 मिनट में इतनी कन्नड़ तो बोल लेगा, जिससे ऑटो वाला उसकी बात समझ जाए. X पर इस तस्वीर को @vatsalyatandon नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो देख चुके एक यूजर ने लिखा, भारतीयों का दिमाग गजब है.

ये भी देखें:- सिर पर पानी भरा मटका रखकर किया बवाल डांस

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article