9 विकेट लेकर जयसूर्या ने मचाई खलबली, WTC टेबल में श्रीलंका ने लगाई छलांग

2 hours ago 2

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

क्रिकेट

/

9 विकेट लेकर जयसूर्या ने मचाई खलबली, WTC टेबल में श्रीलंका ने लगाई छलांग, न्यूजीलैंड को जबरदस्त नुकसान

दुबई. आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले गए दो मुकाबले में नतीजे मेजबान टीम के हक में रहे. पहले भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 280 रन की बड़ी जीत दर्ज की. एक दिन बार श्रीलंका ने गॉल में न्यूजीलैंड को 63 रन के अंतर से हराया. भारत ने बांग्लादेश पर जीत के साथ टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) टेबल के टॉप पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. वहीं श्रीलंका ने गॉल में न्यूजीलैंड को हराकर लार्ड्स में अगले साल होने वाले फाइनल के लिए अपना दावा मजबूत किया.

श्रीलंका अपने मौजूदा प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंचा है. श्रीलंका के लिए प्रभात जयसूर्या ने पहले टेस्ट मैच में पहली पारी में 4 जबकि दूसरी में 5 विकेट लेकर कुल 9 विकेट झटके. चेन्नई में जीत और 12 डब्ल्यूटीसी अंक के साथ भारत ने 71.67 प्रतिशत अंक के साथ टेबल के टॉप पर ऑस्ट्रेलिया (62.50 प्रतिशत अंक के साथ दूसरे स्थान पर) पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज 2-0 से जीतकर चौथे स्थान पर पहुंचा बांग्लादेश (39.29 प्रतिशत अंक) इस हार के बाद छठे स्थान पर खिसक गया है.

Prabath Jayasuriya’s five-wicket haul scripts a memorable Sri Lanka triumph implicit New Zealand

spell up 1-0 successful the bid #WTC25 | #SLvNZ : https://t.co/PHqmvlAFRP pic.twitter.com/xGbPuc7B7l

— ICC (@ICC) September 23, 2024


बांग्लादेश ने चौथे दिन भारत के 515 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चार विकेट पर 158 रन से आगे खेलना शुरू किया. कप्तान नजमुल हुसैन शंटो और शाकिब अल हसन ने कुछ देर हार को टाला लेकिन रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की भारत की स्पिन जोड़ी ने मात्र 40 रन देकर शेष छह विकेट चटका दिए. अश्विन को पहली पारी में शानदार शतक जड़ने और दूसरी पारी में छह विकेट लेने के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया.

गॉल में जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंचे श्रीलंका के पास 2025 के फाइनल में जगह बनाने का मौका है. 2023 डब्ल्यूटीसी के फाइनलिस्ट भारत और ऑस्ट्रेलिया को यह टीम लगातार चुनौती दे रही है. गॉल में न्यूजीलैंड पर 63 रन की जीत श्रीलंका की आठ मैचों में चौथी जीत है जिससे उनके 50 प्रतिशत अंक हो गए हैं.

श्रीलंका की टीम मौजूदा चक्र में अब अधिकतम 69.23 प्रतिशत अंक हासिल कर सकती है जो उसे अगले साल लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल में जगह दिलाने के लिए काफी होगा. हालांकि टीम को इसके लिए न्यूजीलैंड को एक बार फिर हराना होगा और फिर दक्षिण अफ्रीका तथा ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ करना होगा. भारत को डब्ल्यूटीसी चक्र में अभी नौ टेस्ट और खेलने हैं और उसकी नजरें लगातार तीसरी बार डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाने पर टिकी हैं. भारत पिछले दो सीजन में उपविजेता रहा था जब उसे न्यूजीलैंड (2020) और ऑस्ट्रेलिया (2022) के खिलाफ फाइनल में हार झेलनी पड़ी.

Tags: World trial championship, WTC Final

FIRST PUBLISHED :

September 23, 2024, 16:55 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article