Bihar Flood: बिहार में कहर बनकर टूटा बाढ़ का पानी, 3 बच्ची समेत 10 की मौत

3 hours ago 1

X

परिजन

परिजन का घर और घर में लगा पानी

सीतामढ़ी:- जिले के बेलसंड और रुन्नीसैदपुर में बाढ़ के पानी में अबतक 4 लोग बह चुके हैं. हालांकि, दो शवों को बरामद कर लिया गया है. वहीं अन्य 2 शवों का तलाश अभी भी किया जा रहा है. वैसे बाढ़ के पानी में अभी तक तीन बच्ची समेत 10 लोगों की मौत हो चुकी है. बेलसंड प्रखंड के नगर पंचायत वार्ड नंबर  56 बीघा का रहने वाला एक 18 वर्षीय युवक बाढ़ के पानी में बह गया था, जिसका शव आज तीन दिन के बाद बरामद किया गया. मृतक की पहचान अर्जुन साह के 18 वर्षीय पुत्र सुनील कुमार के रूप में की गई है.

बताया गया कि अर्जुन ने जब सुना की बाढ़ का पानी आने वाला है, तो वह मवेशी के लिए चारा इकट्ठा करने लगा. भूसा लेकर वह ऊंचे स्थान पर रखने जा रहा था, इसी दौरान पानी तेजी से आई और उसको बहाते हुए ले गई. पानी का धार इतना तेज था कि लोगों के लाख ढूंढने के बावजूद वो नहीं मिला. जब आज पानी का स्तर कम हुआ, तो उसका शव नाले में फंसा हुआ पाया गया, जिसकी सूचना पर पुलिस ने पहुंचकर मामले की जांच की, जिसके बाद परिजनों ने उसका दाह संस्कार किया. सुनील ने सोचा कि बाढ़ के पानी में मवेशी का चारा बर्बाद हो जाएगा, तो फिर वह क्या खाएंगे. मवेशी के चारा बचाने के चक्कर ने सुनील खुद बागमती के भेंट चढ़ गया. बताया जा रहा है कि घटना के बाद डीएम तक को कॉल किया गया, लेकिन उसे बचाने के लिए कोई नहीं आया.

अब तक बाढ़ में डूबने से 7 की मौत
बता दें कि जिले में अलग-अलग प्रखंडों में डूबने से अभी तक तीन बच्चियों समेत 7 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें सोनबरसा के कन्हौली थाना क्षेत्र की खाप खोपराहा पंचायत के मोहचट्टी गांव में लखनदेई नदी में डूबने से दो बच्चियों की मौत हो गई. गांव के वार्ड 13 निवासी हामिद रजा की पुत्री गुंचा खातून (10) व शेख हसमत की पुत्री अफसरी खातून (12) गांव से पश्चिम आम के बगीचे के समीप लखनदेई नदी में मछली मारने गई थी, जिसमें अचानक एक डूबने लगी. उसे डूबता देख दूसरी लड़की बचाने गयी, लेकिन दोनों पानी की तेज धारा में डूब गईं.

ये भी पढ़ें:- Navratri 2024: इस साल 10 दिनों तक रहेगी नवरात्रि, इस दिन मनाया जाएगा विजयादशमी का त्यौहार, व्रती जपें ये मंत्र

दिह दहला देंगी ये घटनाएं
इधर, सुप्पी थाना क्षेत्र के जमला गांव में साथियों के साथ बाढ़ के पानी में स्नान करने गई एक बच्ची की पानी में डुबकर मौत हो गयी. पहचान जमला गांव निवासी अरुण कुमार सिंह की पुत्री सोनाक्षी कुमारी (10 वर्ष) के रूप में की गयी है. वहीं, बेला थाना क्षेत्र के बाया लचका सोमवार की सुबह लचका से पश्चिम स्थित बंसवारी से उसका शव बरामद हुआ. इसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई. शव को देखने के लिए घटनास्थल पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. मृतक की पहचान बेला थाना क्षेत्र के ही फुलहट्टा गांव निवासी किशोरी राय के रूप में हुई है.

इधर, बैरगनिया प्रखंड क्षेत्र के अख्ता पश्चिमी चकवा पंचायत के चकवा पुनर्वास निवासी सज्जाद कुरैसी (25) का शव तीसरे दिन गांव के एक बंसबारी से बरामद किया गया है. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजन को सुपुर्द कर दिया है. जानकारी के अनुसार, स्व. बकरीद कुरैसी के पुत्र सज्जाद शनिवार की रात बरबा टोला से भोज खाकर बाढ़ के पानी से होकर घर लोट रहे थे, इसी दौरान वह इसकी चपेट में आ गए. रविवार को एनडीआरएफ की टीम सज्जाद को तलाश करने में विफल रही. सोमवार की सुबह घटनास्थल से 200 मीटर दूर एक बांसबारी में बाढ़ के पानी में उपलाता हुआ शव देख लोगों ने शोर मचाया, तब उसकी पहचान हुई.

Tags: Bihar flood, Bihar News

FIRST PUBLISHED :

October 2, 2024, 24:17 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article