Explainer: ऐसे तो हरमनप्रीत के विश्व कप जीतने का सपना हो सकता है चकनाचूर

2 hours ago 1

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में भले ही पाकिस्तान को हराकर जीत का खाता खोल लिया लेकिन प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रही. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को पहले मैच में जिस तरह का शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी उसके बाद बेहतर खेल की उम्मीद की जा रही थी. गेंदबाजों ने अपना काम बखूबी किया लेकिन बल्लेबाजी एक बार फिर से निराश करने वाली रही. ऐसा चलता रहा तो कप्तान हरमनप्रीत कौर के टी20 विश्व कप को जीतने का सपना पूरा नहीं हो पाएगा.

आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए रवाना होने से पहले कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा था कि इस बार जो टीम टूर्नामेंट में खेलने उतरेगी वो बाकी विश्व कप की तुलना में सबसे ज्यादा मजबूत है. कमाल की बात है कि सबसे मजबूत टीम होने के बाद भी भारतीय टीम को शुरुआती मुकाबलों में जमकर पसीना बहाना पड़ा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई जबकि पाकिस्तान के खिलाफ मैच उपर नीचे होता रहा.

ऐसा हाल रहा तो ट्रॉफी जीतना मुश्किल
भारतीय टीम ने पिछले दोनों ही मैच में जैसा बल्लेबाजी की है उससे तो टूर्नामेंट जीतने का सपना सपना ही रह जाएगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में हरमनप्रीत कौर की टीम महज 102 रन पर सिमट गई थी. दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने 106 रन का लक्ष्य रखा था जिसे हासिल करने में भारत आखिरी ओवर तक पहुंच गया. बल्लेबाजी बुरी तरह से निराश कर रही है. रन गति बढ़ाने में बैटर नाकाम है और स्ट्राइक रेट बेहद खराब है.

ऐसे जीतना होगा मुश्किल
पहले और दूसरे मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजी क्रम पर नजर डाले तो कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 100 से उपर की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है. टी20 क्रिकेट में जहां बड़े बड़े स्कोर बनाए जाते हैं अगर 100 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी ना हो तो जीत मुश्किल है. पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के 1 बैटर को छोड़कर सबने 100 से उपर की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे. पाकिस्तान की टीम ने भारत को भले जीत हासिल करने दिया लेकिन ऑस्ट्रेलिया और बाकी टीमें ऐसा मौका नहीं देंगी.

Tags: Harmanpreet kaur, Icc T20 satellite cup, T20 World Cup

FIRST PUBLISHED :

October 6, 2024, 21:47 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article