IND vs BAN: कानपुर टेस्ट की सुरक्षा में जुटे लंगूर, इस वजह से लिया गया ये फैसला

2 hours ago 1
IND vs BAN- India TV Hindi Image Source : GETTY / AP भारत बनाम बांग्लादेश मैच के दौरान लंगूर करेंगे सुरक्षा

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर में खेला जा रहा है। इस सीरीज के पहले मैच को टीम इंडिया ने अपने नाम किया था। इसी बीच कानपुर टेस्ट के दौरान उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने एक बड़ा फैसला लिया है। यूपीसीए ने इस मुकाबले के दौरान कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में बंदरों के आतंक को कम करने के लिए एक ऐसा कदम उठाया है जिसने सभी को हैरान कर दिया है। दरअसल स्टेडियम में आने वाले दर्शकों से बंदर खाने-पीने से लेकर मोबाइल फोन जैसी दूसरी चीजें छीन लेते हैं। ऐसे में इन सबसे बचने के लिए क्रिकेट बोर्ड ने अनोखा कदम उठाया है।

लंगूरों को मिली बड़ी जिम्मेदारी

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, मैदान में आए दर्शकों से सामान छीनने वाले बंदरों से सुरक्षा के लिए लंगूरों और उनके संचालकों को काम पर रखा है। हालांकि मैदान की सुरक्षा के लिए गार्ड मौजूद हैं, लेकिन इस सुरक्षा को और भी मजबूत बनाने के लिए लंगूरों को वहां तैनात किया गया है। कानपुर के ग्रीन पार्क के डायरेक्टर संजय कपूर ने बताया कि बंदरों के आतंक से बचने के लिए उन्होंने उनकी देखभाल के लिए लंगूर रखे हैं। कपूर ने यह भी बताया कि स्टैंड में मौजूद कैमरामैनों को बंदर काफी ज्यादा परेशान करते हैं और उनसे भोजन लूट लिए जाने का सबसे अधिक खतरा रहता है।

बारिश ने खेल में डाला खलल

कानपुर में मैच शुरू होने से पहले स्टेडियम में कुछ अन्य समस्याएं भी सामने आईं। पता चला कि स्टेडियम का सी ब्लॉक ठहरने वालों के लिए सुरक्षित नहीं है। इसलिए, पहले दिन खेल शुरू होने से पहले इसे दर्शकों के लिए बंद कर दिया गया। इसके अलावा मैच के दौरान बारिश ने भी काफी परेशान किया। जिसके कारण मुकाबले के पहले दिन सिर्फ 35 ओवर का ही खेल खेला जा सकता। जहां बांग्लादेश की टीम ने तीन विकेट खोकर 107 रन बनाए हैं। मैच के दूसरे दिन भी बारिश का कहर रहेगा। इस मैच में टीम इंडिया की ओर से अभी तक आर अश्विन और आकाश दीप ने विकेट झटके हैं।

यह भी पढ़ें

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दिखा दिए तारे, 1975 के बाद पहली बार किया ये बड़ा कारनामा

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ी ने वर्ल्ड रिकॉर्ड को किया ध्वस्त, मोहम्मद रिजवान को कर दिया पीछे

Latest Cricket News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article