Mayank Agarwal: मयंक अग्रवाल अचानक बन गए कप्तान, अब संभालेंगे ये बड़ी जिम्मेदारी

3 hours ago 1
Mayank Agarwal- India TV Hindi Image Source : GETTY Mayank Agarwal

मयंक अग्रवाल को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बनाया था। वह हाल में दलीप ट्रॉफी में इंडिया-ए के लिए खेले थे। जहां उनकी कप्तानी में इंडिया-ए ने दलीप ट्ऱॉफी का खिताब जीता था। लेकिन बल्ले से वह बड़ी पारी में खेलने में नाकाम रहे थे। अब मयंक आगामी रणजी सीजन में पहले दो दौर में मध्यप्रदेश और केरल के खिलाफ कर्नाटक की कप्तानी करेंगे। 

11 अक्टूबर को कर्नाटक का मध्य प्रदेश से होगा सामना

कर्नाटक और मध्यप्रदेश का सामना 11 अक्टूबर से इंदौर में होगा जबकि केरल और कर्नाटक के बीच मैच 18 अक्टूबर से बेंगलुरू में खेला जाएगा। दलीप ट्रॉफी में औसत प्रदर्शन के बाद मयंक अग्रवाल अच्छी पारियां खेलकर सेलेक्टर्स का ध्यान खींचना चाहेंगे। वहीं प्रसिद्ध कृष्णा भी बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे जिन्होंने दलीप ट्रॅाफी में दो मैचों में सिर्फ चार विकेट लिए थे। वह ईरानी कप में मुंबई के खिलाफ पहले दिन एक भी विकेट नहीं ले सके। ये दोनों ही प्लेयर्स अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया में वापसी की करना चाहेंगे। 

मयंक अग्रवाल ने श्रीलंका के खिलाफ खेला था आखिरी मैच

मयंक अग्रवाल ने भारतीय टीम के लिए आखिरी टेस्ट मैच साल 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। उस मैच में उन्होंने कुल 26 रन बनाए थे। इसके बाद खराब फॉर्म की वजह से उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया दिया गया। मयंक ने भारतीय टीम के लिए अभी तक 21 टेस्ट मैचों में 1488 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं। वह टीम इंडिया के लिए 5 वनडे मैच भी खेल चुके हैं। अब अगर मयंक को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की स्क्वाड में वापसी करनी है, तो उन्हें तो घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। ताकि अपने प्रदर्शन से सेलेक्टर्स को प्रभावित कर सकें। उनके नाम पर 102 फर्स्ट क्लास मैचों में 7627 रन और 113 लिस्ट-ए मैचों में 4965 रन दर्ज हैं।

रणजी ट्रॉफी 2024 के पहले दो मैचों के लिए कर्नाटक की पूरी टीम: 

मयंक अग्रवाल (कप्तान), निकिन जोस, देवदत्त पड्डिकल, आर स्मरण, मनीष पांडे, श्रेयस गोपाल, सुजय साटेरी, हार्दिक राज, विशाख विजयकुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, वासुकी कौशिक, लवनीत सिसोदिया, मोहसिन खान, विद्याधर पाटिल, किशन बेदारे, अभिलाष शेट्टी। 

यह भी पढ़ें: 

जायसवाल ने तोड़ा गावस्कर का सालों पुराना रिकॉर्ड, एक साथ भारत के 7 बल्लेबाजों को किया पीछे

महिला T20 वर्ल्ड कप 2024: वॉर्म अप मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को हराया, इस प्लेयर ने पलटा मैच का रुख

Latest Cricket News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article