अगले हफ्ते पैसा बनाने का मौका! 9 आईपीओ खुलेंगे, 3 की होगी लिस्टिंग

7 hours ago 1

हाइलाइट्स

अगले सप्‍ताह चार मेनबोर्ड आईपीओ लॉन्‍च होंगे. एसएमई सेगमेंट के पांच आईपीओ भी खुलेंगे.हुंडई मोटर इंडिया आईपीओ की लिस्टिंग होगी.

नई दिल्ली. भारतीय शेयर मार्केट (Share Market) में हाल के कुछ हफ्तों में गिरावट का दौर देखने को मिला है, लेकिन प्राइमरी मार्केट पर इसका कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है. अगले कारोबारी हफ्ते (21 से 25 अक्टूबर) में 10,985 करोड़ रुपये के 9 आईपीओ (IPO) रिटेल निवेशकों के लिए खुलने जा रहे हैं. इस दौरान हुंडई मोटर समेत 3 पब्लिक इश्यू की लिस्टिंग होगी.

सोलर फोटोवोल्टिक मॉड्यूल बनाने वाली कंपनी वारी एनर्जीज आईपीओ अगले सप्ताह 21 अक्टूबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला पहला आईपीओ होगा, जिसका प्राइस बैंड 1,427-1,503 रुपये प्रति शेयर होगा. 4,321 करोड़ रुपये का यह पब्लिक इश्यू 23 अक्टूबर को बंद होगा, जिसमें 3,600 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और 721.44 करोड़ रुपये के 48 लाख शेयरों का ओएफएस शामिल है. प्रमोटर वारी सस्टेनेबल फाइनेंस और चंदुरकर इन्वेस्टमेंट ओएफएस में शेयर बेचेंगे. आईपीओ से पहले 18 अक्टूबर को कंपनी ने एंकर निवेशकों से 1,277 करोड़ रुपये की राशि जुटाई है.

दीपक बिल्डर्स एंड इंजीनियर्स इंडिया का 260 करोड़ रुपये का आईपीओ
दीपक बिल्डर्स एंड इंजीनियर्स इंडिया के आईपीओ का सब्सक्रिप्शन 21 अक्टूबर से 23 अक्टूबर के बीच रिटेल निवेशकों के लिए खुलेगा. इस आईपीओ का साइज 260 करोड़ रुपये होगा. इसमें 217 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और 42.83 करोड़ रुपये का ओएफएस है. आईपीओ से पहले कंपनी ने 5 एंकर निवेशकों से 78 करोड़ रुपये की राशि जुटाई है.

555 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है गोदावरी बायोरिफाइनरीज
गोदावरी बायोरिफाइनरीज का आईपीओ 23 से लेकर 25 अक्टूबर तक खुलेगा. कंपनी की योजना इस आईपीओ के जरिए 555 करोड़ रुपये जुटाने की है. आईपीओ में 325 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे और प्रमोटरों और निवेशक मंडाला कैपिटल एजी द्वारा 229.75 करोड़ रुपये के 65.26 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश की जाएगी. इसका प्राइस बैंड 334 रुपये से लेकर 352 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया गया है.

एफकॉन्स इंफ्रास्ट्रक्चर का 5,430 करोड़ रुपये का आईपीओ
शापूरजी पालोनजी ग्रुप के मालिकाना हक वाली एफकॉन्स इंफ्रास्ट्रक्चर का आईपीओ भी 25 अक्टूबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा. 5,430 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए प्राइस बैंड का ऐलान 21 अक्टूबर को होगा. इंफ्रास्ट्रक्चर और इंजीनियरिंग कंस्ट्रक्शन कंपनी ने फ्रेश इश्यू के जरिए 1,250 करोड़ रुपये और ऑफर-फॉर-सेल के जरिए 4,180 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है .

एसएमई सेगमेंट में खुलेंगे ये आईपीओ
मेनबोर्ड के अलावा एसएमई सेगमेंट में प्रीमियम प्लास्ट, डेनिश पावर, यूनाइटेड हीट ट्रांसफर, ओबीएससी परफेक्शन और उषा फाइनेंशियल सर्विसेज अगले हफ्ते रिटेल निवेशकों के सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेंगे.

हुंडई मोटर इंडिया समेत 3 कंपनियों की लिस्टिंग
देश के अब तक के सबसे बड़े 27,870 करोड़ रुपये के आईपीओ हुंडई मोटर इंडिया की लिस्टिंग 22 अक्टूबर को होगी. इसके अलावा एसएमई सेगमेंट में लक्ष्य पावरटेक और फ्रेशरा एग्रो एक्सपोर्ट्स के शेयर भी क्रमश: 23 और 24 अक्टूबर को लिस्ट होंगे.

(Disclaimer: आईपीओ में किया गया निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. अगर आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: IPO, Share market, Stock market

FIRST PUBLISHED :

October 20, 2024, 18:33 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article