आज से बदल गया है सरकारी अस्पतालों में OPD का टाइम, ये होगा नया समय

2 hours ago 1
जयपुर के सभी सरकारी अस्पतालों में OPD टाइम में किया गया है बदलाव. जयपुर के सभी सरकारी अस्पतालों में OPD टाइम में किया गया है बदलाव. 

अंकित राजपूत/जयपुर. साल भर में मौसम और महीनों के हिसाब से जयपुर के बड़े सरकारी अस्पतालों में ओपीडी टाइमिंग में बदलाव होता हैं, ऐसे ही अब 1 अक्टूबर से सभी सरकारी हॉस्पिटल में ओपीडी टाइमिंग में बदलाव किया गया है, जिसमें सभी सरकारी अस्पतालों में सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक ओपीडी का समय रहेगा.

यह बदलाव विशेष रूप से सर्दी के सीजन से पहले किया गया है, जिसके लिए हेल्थ डिपार्टमेंट ने सभी सरकारी हॉस्पिटल की ओपीडी टाइमिंग में बदलाव करने का आदेश जारी कर दिया है. बारिश के मौसम की समाप्ति और दिन में हल्की उमस और रात में ठंडक के हिसाब से डेंगू-मलेरिया-चिकनगुनिया जैसी मौसमी बीमारियों के मरीजों को देखते हुए हेल्थ डिपार्टमेंट ने ओपीडी टाइमिंग में बदलाव का फैसला लिया है जो आज से अगले बदलाव तक लागू रहेगा.

जयपुर के प्रमुख अस्पतालों में ये रहेगा ओपीडी टाइम
जयपुर में सैकड़ों सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल है लेकिन भारी संख्या में लोग छोटी-छोटी मौसमी बदलाव की बीमारियों को लेकर स्थानीय सरकारी अस्पतालों में ही इलाज के लिए जाते हैं, साथ ही राजधानी जयपुर के बड़े और प्रसिद्ध अस्पताल जिनमें एसएमएस मेडिकल कॉलेज, आरयूएचएस, जेके लोन हॉस्पिटल, सहित तमाम पीएचसी, सीएचसी, उप जिला हॉस्पिटल में ओपीडी टाइमिंग अलग-अलग हैं, लेकिन 1 अक्टूबर से सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक लोगों के लिए ओपीडी में डॉक्टर मौजूद रहेंगे, साथ ही इन बड़े अस्पतालों में मरीजों की संख्या देखते हुए ओपीडी टाइम 8 घंटे तक रहेगा, ताकि रूटीन मरीजों के अलावा अधिक से अधिक लोगों की बीमारियों का इलाज किया जा सके. साथ ही डेंगू-मलेरिया-चिकनगुनिया जैसी मौसमी बीमारियों के लिए जेके लोन सहित बड़े अस्पतालों में राजकीय अवकाश वाले दिन 4 घंटे संचालित होगा और रूटीन ओपीडी राजकीय अवकाश के दिन 2 घंटे ही चलेगी.

Tags: Health News, Jaipur news, Local18, Rajasthan news

FIRST PUBLISHED :

October 1, 2024, 16:40 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article