इस महिला को जो भी Kiss करेगा, उसकी हो जाएगी मौत ! फिर बॉयफ्रेंड कैसे जिंदा?

1 hour ago 1

How Kiss Can Kill A Person: लव लाइफ में किस (Kiss) का सबसे ज्यादा महत्व होता है और अक्सर लोग अपने पार्टनर को किस करके प्यार जताते हैं. लव बर्ड्स को अक्सर एक दूसरे के साथ रोमांटिक वक्त बिताना बेहद पसंद होता है. कई देशों में दोस्तों से मिलते वक्त भी लोग किस करते हैं. दुनियाभर में अपने चहेते शख्स को किस करना आम बात है, लेकिन अमेरिका की रहने वाली एक 25 साल की महिला अपने पार्टनर को किस करने से भी डरती है. अगर यह महिला किसी को लिपलॉक किस कर ले, तो शख्स की मौत हो सकती है. इसकी वजह जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के बोस्टन में रहने वाली कारोलिन क्रे क्विन को मास्ट सेल एक्टिवेशन सिंड्रोम (MCAS) नामक रेयर डिजीज है. यह बेहद खतरनाक बीमारी होती है, जिसमें व्यक्ति को अधिकतर खाने-पीने की चीजों और स्मैल से सीवियर एलर्जी हो जाती है. दुनियाभर में 1.50 लाख लोगों में से किसी एक शख्स को यह डिजीज होती है और बदकिस्मती से 25 साल की कारोलिन इस बीमारी से जूझ रही हैं. अगर वे किसी व्यक्ति को किस कर लें, तो उस शख्स को बेहद गंभीर एलर्जी हो सकती है और उसकी मौत हो सकती है. किस करने से कारोलिन की जान को भी खतरा पैदा हो सकता है.

क्या है यह रेयर डिजीज?

मास्ट सेल एक्टिवेशन सिंड्रोम की वजह से कारोलिन की ब्लड सेल्स सभी तरह के फूड्स पर इंटेंस एलर्जी पैदा करती हैं. इसकी वजह से वे केवल ओट्स और एक विशेष फार्मूला का ही सेवन कर सकती हैं. अन्य फूड्स खाना उनके लिए जानलेवा साबित हो सकता है. कारोलिन को यह भी चिंता है कि अगर कोई व्यक्ति ऐसे फूड्स खाता है जिनसे उसे एलर्जी है, तो किस करने से उसकी जान को खतरा हो सकता है. इस बीमारी की वजह से उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड के लिए बेहद सख्त नियम बनाए हैं. इन नियमों को फॉलो करने के बाद ही कारोलिन को बॉयफ्रेंड किस कर सकता है.

बॉयफ्रेंड के लिए ये सख्त नियम

25 साल की कारोलिन ने अपनी दर्दभरी दास्तां सोशल मीडिया पर शेयर की है, जिसमें उन्होंने बताया कि उन्हें किस करने के लिए किसी भी शख्स को 3 घंटे पहले फास्टिंग शुरू करनी होगी. इसके अलावा 24 घंटे पहले ही मूंगफली, नट्स, तिल, सरसों, सीफूड्स और कीवी जैसे 6 प्रमुख एनाफिलेक्टिक एलर्जन्स फूड्स का सेवन बंद करना होगा. इसके अलावा कारोलिन को किस करने से पहले शख्स को अच्छी तरह टूथब्रश भी करना होगा. इन सभी नियमों का पालन करने के बाद ही कारोलिन को किस किया जा सकता है. ये सख्त नियम उनकी मेडिकल टीम ने बनाए हैं, जिन्हें फॉलो न करना खतरनाक हो सकता है.

2017 में डिटेक्ट हुई बीमारी

कारोलिन का कहना है कि ये सख्त नियम अब तक सफल रहे हैं और कुछ केसेस में हल्की एलर्जी भी हुई है. उनका कहना है कि किस करने के दौरान अगर उनके मुंह में खुजली होती है और तो वे तुरंत रुक जाती हैं. फिलहाल उनका एक बॉयफ्रेंड है, जो खुशी से इन नियमों का पालन करता है और उनके साथ रोमांटिक वक्त बिताता है. कारोलिन ने बताया कि उन्हें सीवियर फूड एलर्जी बचपन से थी, लेकिन उन्हें 2017 में MCAS बीमारी का पता चला. कई सालों तक वे किसी को किस नहीं कर सकीं, क्योंकि उनके लक्षण लगातार बढ़ते रहे. हालांकि अब उनकी जिंदगी पहले से बेहतर हो गई है.

डेटिंग के लिए ये रूल्स फायदेमंद

कारोलिन क्विन की मानें तो उनके डेटिंग रूल्स फूड एलर्जी से जूझ रहे लोगों के लिए भी फायदेमंद हो सकते हैं. यह थोड़ा अजीब है, लेकिन यह डेटिंग का एक तरह का ‘चीट कोड’ भी है. इससे उन लोगों का पता भी लग जाता है, जो आपकी परवाह नहीं करते हैं. अगर किसी को आपको किस करने के लिए कुछ नियमों का पालन करना पड़ता है, तो इससे पता चलता है कि वे आपकी कितनी परवाह करते हैं. दुनिया में कारोलिन अकेली नहीं हैं, जो इस बीमारी से जूझ रही हैं. कई अन्य लोग भी इस रेयर डिजीज का सामना कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- शौच करने के लिए इंडियन टॉयलेट ज्यादा फायदेमंद या वेस्टर्न टॉयलेट? हकीकत जानकर पकड़ लेंगे माथा

Tags: Health, Lifestyle, Trending news, Weird news

FIRST PUBLISHED :

October 4, 2024, 13:04 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article