उद्धव के बेटे आदित्य के साथ शिंदे ने कर दिया खेल, वर्ली में दिलचस्प मुकाबला

2 hours ago 1
एकनाथ शिंदे ने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और वर्ली से शिवसेना (यूबीटी) उम्मीदवार आदित्य ठाकरे के खिलाफ मिलिंद देवड़ा को उम्मीदवार बनाया है. (फाइल फोटो- फेसबुक)एकनाथ शिंदे ने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और वर्ली से शिवसेना (यूबीटी) उम्मीदवार आदित्य ठाकरे के खिलाफ मिलिंद देवड़ा को उम्मीदवार बनाया है. (फाइल फोटो- फेसबुक)

मुंबई. एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची की घोषणा कर दी है. एकनाथ शिंदे ने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और वर्ली से शिवसेना (यूबीटी) उम्मीदवार आदित्य ठाकरे के खिलाफ मिलिंद देवड़ा को उम्मीदवार बनाया है. पूर्व कांग्रेस नेता और केंद्रीय राज्यमंत्री देवड़ा इस साल लोकसभा चुनाव से पहले शिवसेना में शामिल हुए थे और बाद में राज्यसभा के लिए चुने गए. ऐसे में आदित्य ठाकरे के खिलाफ देवड़ा को खड़ा करने के फैसले से वर्ली में मुकाबला काफी रोमांचक हो जाएगा.

शिवसेना ने रविवार को 20 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की. इसने बीजेपी के लोकसभा सदस्य नारायण राणे के बेटे नीलेश राणे को कुडाल निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा. उनके छोटे भाई और मौजूदा विधायक नितेश राणे को बीजेपी ने सिंधुदुर्ग जिले के कंकावली से फिर से उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने वाशिम जिले के रिसोड से विधान परिषद सदस्य और पूर्व सांसद भावना गवली को चुना है, जबकि एक अन्य एमएलसी अमश्या पडवी, धुले जिले के अक्कलकुवा निर्वाचन क्षेत्र से शिवसेना के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी.

एकनाथ शिंदे ने 20 सीटों पर उम्मीदवार का किया ऐलान

1. अक्कलकुवा – आमशा पडवी
2. बालापुर – बलिराम शिरास्कर
3. रिसोड – भावना गवली
4. हदगांव – बाबूराव कदम कोहलीकर
5. नांदेड़ दक्षिण – आनंद तीडके पाटिल (बोंडारकर)
6. परभणी – आनंद भरोसे
7. पालघर – राजेंद्र गावित
8. बोईसर – विलास तारे
9. भिवंडी ग्रामीण – शांताराम मोरे
10. भिवंडी पूर्व – संतोष मांजय्या शेट्टी
11. कल्याण पश्चिम – विश्वनाथ भोईर
12. अंबरनाथ – डॉ. बालाजी किनिकर
13. विक्रोली – सुवर्णा कारंजे
14. दिंडोशी – संजय निरुपम
15. अंधेरी पूर्व – मृजी पटेल
16. चेंबूर – तुकाराम काटे
17. वर्ली – मिलिंद देवड़ा
18. पुणंदर – विजय शिवतारे
19. कुडाल – नीलेश राणे
20. कोल्हापुर उत्तर – राजेश क्षीरसागर

इस लिस्ट के मुताबिक, पूर्व लोकसभा सांसद संजय निरुपम मुंबई की दिंडोशी सीट से चुनाव लड़ेंगे. शिवसेना ने राज्य की राजधानी में अंधेरी ईस्ट सीट के लिए पूर्व बीजेपी नेता मुरजी पटेल को भी नामित किया है. बीजेपी के पूर्व सांसद राजेंद्र गावित को पालघर विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है. वह 2019 में शिवसेना में शामिल हुए थे और तब पालघर लोकसभा सीट जीते थे.

महाराष्ट्र में 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी. यहां नामांकन दायर करने की आखिरी तारीख मंगलवार 29 नवंबर है. ऐसे में माना जा रहा है कि सोमवार तक सारी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषण हो जाएगी.

Tags: Eknath Shinde, Maharashtra predetermination 2024, Maharashtra Elections, Shiv sena

FIRST PUBLISHED :

October 27, 2024, 22:39 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article