एग्जिट पोल की टेंशन? हरियाणा BJP कैंडिडेट चुटकले सुनाकर बिता रहे टाइम

2 hours ago 1
 हरियाणा में वोटिंग के बाद अब नतीजों का इंतजार.Haryana News: हरियाणा में वोटिंग के बाद अब नतीजों का इंतजार.

करनाल. हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को वोटिंग हुई. उसके बाद एग्जिट पोल के नतीजे जारी हुए. ये नतीजे कांग्रेस के लिए खुशखबरी लेकर आई. सभी एग्जिट पोल के नतीजों ने बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है. चुनाव तो खत्म हो गया और अब नेता अपने-अपने तरीके से थकान मिटा रहे हैं. घरौंड़ा से बीजेपी के उम्मीदवार हरविंदर कल्याण समर्थकों के साथ कविताएं सुनकर, चुटकले सुनकर चुनाव के तनाव को दूर कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमने कर्म किया, फल परमात्मा देगा और एग्जिट पोल से उन्हें कोई डर नहीं वो नतीजों का इंतजार करेंगे.

बता दें कि 8 अक्टूबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ जाएंगे. इसके बाद सीएम पद को लेकर घमासान शुरू हो जाएगा. माना जा रहा है कि फिलहाल मुख्यमंत्री के पद की रेस में भूपेंद्र सिंह हुड्डा सबसे आगे चल रहा है. हालांकि सुरजेवाला और कुमारी सैलजा के नाम की चर्चा है.

क्या कहता है एग्जिट पोल

टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस को 55 से 62 सीटें मिल सकती है, जबकि भाजपा को 18 से 24 और अन्य को 2 से 5 सीटें मिल सकती है. इसके मुताबिक कांग्रेस स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बना सकती है. बता दें कि बीजेपी लगातार तीसरी बार हरियाणा की सत्ता हासिल करने की कोशिश कर रही है, वहीं कांग्रेस 10 साल के बाद सरकार में वापसी की उम्मीद में है.

ये भी पढ़ें: Haryana Exit Polls: कांग्रेस के लिए हरियाणा चुनाव से आ सकते हैं चौंकाने वाले नतीजे, एग्जिट पोल की तरफ ना देखे बीजेपी

इसी तरह रिपब्लिक-मैट्रिज’ के एग्जिट पोल में हरियाणा में कांग्रेस को 55-62 सीट और भाजपा को 18-24 सीट मिलने का अनुमान लगाया गया है. इस सर्वे में यह भी कहा गया है कि इंडियन नेशनल लोक दल (इनेलो) को 3 से 6 और जननायक जनता पार्टी (जजपा) को शून्य से 3 सीटें मिल सकती हैं. अन्य के खाते में 2 से 5 सीट जा सकती हैं.

एग्जिट पोल ने आप को चौंकाया

हरियाणा एग्जिट पोल के नतीजे चौंकाने वाला रहाे. अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप,  दिल्ली और पंजाब के बाद हरियाणा में भी अपनी पकड़ बनाने की उम्मीद कर रही थी. लेकिन हरियाणा एग्जिट पोल में वह राज्य में अपना खाता खोलने में भी विफल होती दिख रही है. AAP ने हरियाणा की 90 में से 89 सीटों पर चुनाव लड़ा था. लेकिन चुनाव प्रचार से अरविंद केजरीवाल समेत इसके प्रमुख नेता ही नदारद रहे. इस चुनाव में पार्टी को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी. हालांकि अब नजीतों के बाद ही पूरी तस्वीर साफ होगी.

Tags: Assembly elections, Haryana predetermination 2024, Karnal news

FIRST PUBLISHED :

October 6, 2024, 13:48 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article