करोड़ों का पैकेज छोड़कर बने अधिकारी, दो साल में अचानक से क्‍यों छोड़ दी नौकरी?

2 hours ago 1

Govt Jobs: राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) के एक अधिकारी ने दो साल बाद अचानक से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद उनका यह कदम चर्चा का विषय बन गया. आइए जानते हैं कि आखिर उन्होंने इतनी मेहनत से मिली सरकारी नौकरी को एक झटके में क्यों छोड़ दिया? और ऐसा करने वाले यह अधिकारी कौन हैं? यह अधिकारी हैं अंकित कुमार अवस्थी. जयपुर, राजस्थान में आबकारी अधिकारी के पद पर कार्यरत अंकित ने दो साल दस महीने की नौकरी के बाद सरकारी नौकरी से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद उनकी हर तरफ चर्चा होने लगी. सवाल उठने लगे कि आखिर एक आबकारी विभाग के अधिकारी ने सरकारी नौकरी क्यों छोड़ दी? जब उनसे इसका कारण पूछा गया, तो उन्होंने जो कारण बताया, वह काफी चौंकाने वाला था.

रिश्तेदार बने नौकरी छोड़ने की वजह
अंकित कुमार अवस्थी ने एक मीडिया इंटरव्यू में बताया कि उनके सरकारी नौकरी छोड़ने के पीछे उनके रिश्तेदारों की वजह थी. अंकित ने कहा कि हाल ही में उन्होंने वैशाली नगर में करोड़ों का मकान बनवाया, जिसके बाद लोग उनके बारे में तरह-तरह की बातें करने लगे. अंकित का कहना है कि लोग इस बात की चर्चा करने लगे कि आबकारी अधिकारी होने के कारण उनके पास बहुत पैसे आ रहे हैं. उन्हें लगने लगा कि अगर वह अपनी मेहनत की कमाई से भी कुछ करेंगे, तो लोग उसे रिश्वत और भ्रष्टाचार से जोड़कर देखेंगे. इसी कारण उन्होंने यह नौकरी छोड़ने का फैसला किया.

अंकित ने दिया था एक करोड़ रुपये का टैक्स
सरकारी नौकरी के अलावा अंकित कुमार कई तरह के काम करते हैं. वह यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर युवाओं को गाइड भी करते हैं. उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर लगभग एक करोड़ फॉलोअर्स हैं. अंकित ने बताया कि वह वर्ष 2011 से शिक्षक हैं और दिल्ली, कोटा समेत कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर बच्चों को पढ़ा चुके हैं. उन्होंने कोरोना से पहले एक करोड़ रुपये का टैक्स भी भरा था.

सरकारी अफसर क्यों बने?
अंकित बताते हैं कि वह कई कोचिंग संस्थानों और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से करीब 5 करोड़ रुपये सालाना कमा रहे थे, लेकिन एक दिन एक बच्चे की बात ने उन्हें सरकारी सेवा में आने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने बताया कि जब वह बच्चों को पढ़ा रहे थे, तो उन्होंने कहा कि वह गोल्ड मेडलिस्ट हैं. इस पर एक बच्चे ने कह दिया कि “कभी खुद का एग्जाम निकाल पाए तो बताएं”. यही बात उन्हें चुभ गई, और उन्होंने राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) की परीक्षा देने का फैसला किया. परीक्षा में उनका चयन हो गया. इसके बाद उनके परिवार में कई लोग अधिकारी बने. अब अंकित के पास RAS बनने और छोड़ने, दोनों का अनुभव है. वह बच्चों को यह बताते हैं कि सरकारी नौकरी पाना ही सबकुछ नहीं होता.

Tags: Govt Jobs, Job news, Jobs news, Rajasthan Govt Jobs, Rajasthan news, Sarkari Naukri, Up govt

FIRST PUBLISHED :

October 7, 2024, 11:50 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article