कार्यकर्ताओं ने शरद पवार को दिखाया आईना, लगाए ऐसे पोस्टर कि चौंक गए साहेब!

2 hours ago 1

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव खत्म हो गया है. इस बीच महाराष्ट्र में सरगर्मियां तेज हो चुकी है. वहां अगले माह तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इस कारण राज्य में चुनावी सरगर्मियां जोरों पर है. महाविकास आघाड़ी के मुख्य रणनीतिकार दिग्गज नेता शरद पवार हैं. एनसीपी में दो फाड़ होने के बावजूद उन्होंने बीते लोकसभा चुनाव में अपने गुट को फिर से खड़ा कर दिया. उनकी पार्टी के इस वक्त आठ सांसद हैं. ऐसे में विधानसभा चुनाव में एनसीपी शरद गुट की संभावना काफी प्रबल दिख रही है. उनकी पार्टी में लगातार दूसरे दलों के नेता शामिल हो रहे हैं.

चूंकि विधानसभा चुनाव कुछ ही दिन दूर हैं, इसलिए सभी राजनीतिक दलों अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों की समीक्षा कर रहे हैं. शरद पवार भी निर्वाचन क्षेत्रों का निरीक्षण करने और उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेने के लिए पुणे में तैनात हैं. शरद पवार पिछले कुछ दिनों से पुणे के निसर्ग मंगल कार्यालय में उम्मीदवारों का साक्षात्कार ले रहे हैं. एक तरफ जहां शरद पवार इंटरव्यू दे रहे थे, वहीं एनसीपी कार्यकर्ताओं ने पोस्टर लगा दिए हैं. इन कार्यकर्ताओं ने अपने शरीर पर एक पोस्टर लगाकर वफादारों को उम्मीदवार बनाने की मांग की है.

वफादारों को टिकट मिले
जब शरद पवार उम्मीदवारों का साक्षात्कार ले रहे थे, तब पिंपरी-चिंचवड़ के कई कार्यकर्ता गले में बैन लटकाए शरद पवार से मिलने आए. पिंपरी से किसी निष्ठावान कार्यकर्ता को उम्मीदवारी मिलनी चाहिए क्योंकि पिंपरी विधानसभा क्षेत्र साहेब का है. कार्यकर्ताओं ने यह कहते हुए पोस्टर लटकाए कि यह विधानसभा क्षेत्र 2009 से 2024 तक शरद पवार का रहा है, और मांग की कि शरद पवार को वफादारों को टिकट देना चाहिए.

इस बीच सोमवार को इंदापुर में शरद पवार की मौजूदगी में हर्षवर्द्धन पाटिल एनसीपी शरद गुट में शामिल हो गए. इंदापुर में शरद पवार की पार्टी एनसीपी के कार्यकर्ता भी हर्ष वर्धन पाटिल की पार्टी में एंट्री से नाराज हैं. सुप्रिया सुले इन नाराज कार्यकर्ताओं से बात कर रही हैं और उनका हालचाल लिया जा रहा है. सुप्रिया सुले ने कहा कि कल और आज मेरी भरत शाह और जगदाले से बातचीत हुई. तीनों नेताओं से मेरे पारिवारिक संबंध हैं. उनका सम्मान करना मेरी नैतिक जिम्मेदारी है. बातचीत से समाधान निकलता है. मैं सभी से चर्चा के लिए तैयार हूं., पारिवारिक और राजनीतिक संबंधों को बनाए रखना मेरी जिम्मेदारी है.

Tags: Sharad pawar

FIRST PUBLISHED :

October 8, 2024, 22:38 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article