कितने कमाते हैं पृथ्वी शॉ, जानिए कितनी संपत्ति के हैं मालिक

2 hours ago 1

नई दिल्ली. टीम इंडिया के ओपनर पृथ्वी शॉ का करियर खतरे में है. 25 वर्षीय इस बल्लेबाज को ‘मोटापे’ और अनुशासनहीन रवैये की वजह से अब घरेलू टीम से भी बाहर कर दिया गया है. डेब्यू मैच में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड जीतकर इंटरनेशनल करियर का धमाकेदार आगाज करने वाले पृथ्वी ने अपने पैरों पर खुद ही कुल्हाड़ी मार ली है. उन्हें खराब फॉर्म की वजह से टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था. इसके बाद उन्होंने काउंटी क्रिकेट में जाकर रन बनाए. जिसके बाद उन्हें 2023 में टी20 टीम में वापसी का मौका मिला लेकिन प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया. पृथ्वी 24 साल की उम्र में ही करोड़ों के मालिक हैं. उन्हें लग्जरी कारों का बहुत शौक है. वह बिंदास लाइफ जीते हैं.

डेब्यू टेस्ट में शतक जड़कर रातोंरात स्टार बने दाएं हाथ के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नेट वर्थ लगभग 25 करोड़ है. शॉ की वर्तमान आईपीएल फीस 8 करोड़ है. दिल्ली कैपिटल्स ने 2024 में उन्हें इतने रकम पर अपने साथ जोड़ा था. इसके अलावा विज्ञापनों से भी वह मोटी कमाई करते हैं. एंडोर्समेंट से लगभग वह एक करोड़ की फीस लेते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक उनकी मंथली इनकम करीब 40 लाख से ज्यादा है. उन्होंने आईपीएल से अच्छी खासी कमाई की है. पृथ्वी के पास बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज सहित और भी कई कारें हैं.

WTC के इतिहास में सबसे अधिक मैच कौन सी टीम हारी है, किसने खेले सर्वाधिक टेस्ट, देखें रोहित एंड कंपनी का रिकॉर्ड

कौन है वो खिलाड़ी… जिसे सीरीज के बीच में किया गया टीम में शामिल, 4 टेस्ट में जड़ चुका 3 हाफ सेंचुरी

शॉ के पास मुंबई में एक आलीशान घर है
पृथ्वी शॉ के पास मुंबई में एक आलीशान घर है. उन्होंने इसी साल अप्रैल में सोशल मीडिया पर बताया था कि वह मुंबई में अपने घर में शिफ्ट में हो गए हैं. उन्होंने बताया था कि उनका बड़ा सपना पूरा हो गया. शॉ ने मुंबई के बांद्रा इलाके में सी फेसिंग घर दो साल पहले लिया था. जो अप्रैल 2024 में बनकर तैयार हो गया. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने लग्जरी घर की कई तस्वीरें शेयर की थी जिसमें बड़ी बालकनी से लेकर शानदार लिविंगरूम नजर आ रहा था. इस घर की कीमत लगभग 15 करोड़ से अधिक बताया जा रहा है.

पृथ्वी शॉ का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर
साल 2018 में टेस्ट में डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ ने 5 मैचों में 339 रन बनाए हैं. उन्होंने टेस्ट में एक शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं. पृथ्वी का टेस्ट में बल्लेबाजी औसत 42.37 का रहा है. दिसंबर 2020 में उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट खेला. छह वनडे इंटरनेशनल मैचों में शॉ के नाम 189 रन दर्ज है. वनडे में शॉ की एवरेज 31.50 की रही. वह एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं जहां उनका खाता नहीं खुला था. आईपीएल में एक ओवर में लगातार 6 चौके जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके पृथ्वी ने 79 आईपीएल मैचों में 1892 रन बनाए हैं. इस दौरान 14 अर्धशतक लगाए हैं. आईपीएल में उनका बेस्ट स्कोर 99 रन है.

Tags: Prithvi Shaw

FIRST PUBLISHED :

October 22, 2024, 22:12 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article