कुत्ते-बिल्ली नहीं, महिला ने घर में पाले 2 बंदर, बच्चों की तरह रखती है ध्यान

2 hours ago 1

आपने बहुत से लोगों को घर में कुत्ते-बिल्ली पाले देखा होगा. जिनके घर बड़े होते हैं, या जो लोग फार्महाउस में रहते हैं, वो गाय-भैंस, बकरी, भेड़ आदि जैसे जानवर भी पाल लेते हैं. पर क्या आपने बड़े, महंगे घरों में किसी को बंदर पाले देखा है? बेशक लोग बंदर पालते हैं, मगर आमतौर पर वो लोग गांव में रहने वाले मदारी होते हैं जो बंदर-बंदरिया का तमाशा दिखाते हैं. पर अमेरिका की एक लड़की चर्चा में है क्योंकि उसने अपने आलीशान घर में दो बंदरों को पालतू जानवर (Girl favored monkeys) के तौर पर पाला है. वो उसे बच्चों की तरह पालती है मगर लोग उसे फिर भी ट्रोल करते हैं क्योंकि उनका कहना है कि वो उन्हें प्रताड़ित करती है.

डेली स्टार न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार मिशिगन के एन आरबर की रहने वाली 22 साल की मैडलिन बेनेट (Madeline Bennett) के पास 2 स्क्वेरल मंकी (squirrel monkeys) हैं, ओलिवर और ओकली. मैडलिन ने उन बंदरों को पिछले साल एक ब्रीडर से खरीदा था. वो अब उनका ध्यान बिल्कुल बच्चों की तरह रखती हैं, उन्हें बोतल से खिलाती-पिलाती हैं, उनके लिए खास डायपर बनवाती हैं, उन्हें अलग-अलग तरह की ट्रिक्स सिखाती हैं.


लड़की ने पाले हैं बंदर
वो बंदर को अपने साथ पेट फ्रेंडली रेस्टोरेंट ले जाती हैं, बोट राइड कराने ले जाती हैं, गोल्फ कार्ट पर घुमाने ले जाती हैं. मैडलिन का कहना है कि बंदर का ख्याल रखना फुल-टाइम काम है, क्योंकि वो बहुत शरारती होते हैं. वो उनका इतना ध्यान रखती हैं, मगर लोगों को लगता है कि उन्होंने बंदरों को सिर्फ मजे के लिए पाला है, वो उन्हें प्यार नहीं करतीं, बल्कि उनको प्रताड़ित करती हैं. कई लोग सोशल मीडिया पर कहते हैं कि उन्हें बंदरों को जंगल में छोड़ देना चाहिए, जो उनका असली घर है.

18 साल की उम्र से जागा बंदरों के लिए प्यार
हालांकि, मैडलिन ऐसे लोगों की बातों पर ध्यान नहीं देतीं. उनका कहना है कि वो बंदरों की हर जरूरत को पूरा करती हैं. उन्होंने बताया कि बंदर बेहद प्यारे जीव होते हैं और बहुत अच्छे संबंध स्थापित कर लेते हैं. ये बच्चों की तरह ही हरकतें करते हैं. वो उन्हें कभी पिंजड़े में नहीं रखतीं, इस वजह से वो पूरे घर में कभी भी और कहीं भी घूस सकते हैं. जब वो 18 साल की थीं, तब से उन्हें बंदरों के लिए प्यार जागा. तब उन्होंने अपने पहले बंदर, रिप्ली को गोद लिया था. मगर 18 महीने बाद ही एक बीमारी की वजह से बंदर की मौत हो गई थी. इसके बाद उन्होंने जून 2023 और जनवरी 2024 में अपने अगले दो बंदरों का स्वागत किया.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

FIRST PUBLISHED :

October 6, 2024, 08:01 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article