कैसे रशियन हीरोइन बनी आंध्र के डिप्टी सीएम की तीसरी बीवी, कैसी है लव स्टोरी

2 hours ago 1

Pawan Kalyan Love Story: एक्टिंग की दुनिया से राजनीति में आए पवन कल्याण आये दिन सुर्खियों में रहते हैं. पांच साल पहले दोनों विधानसभा सीटों पर चुनाव हारने के बाद जन सेना प्रमुख पवन कल्याण आखिरकार इस साल जून में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार में उपमुख्यमंत्री के तौर पर आंध्र प्रदेश विधानसभा में पहुंच गए. अभिनेता-राजनेता पवन कल्याण ने न केवल अपनी पहली चुनावी जीत दर्ज की है, बल्कि उनकी पार्टी ने सभी 21 विधानसभा सीटों और दोनों लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करके एक मजबूत ताकत के रूप में उभरी है. 

लोकसभा चुनाव के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने भी पवन कल्याण की जमकर प्रशंसा की थी. पवन कल्याण ने तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी), भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जनसेना के एनडीए गठबंधन को एक साथ जोड़ने का काम किया. यही वजह रही कि एनडीए गठबंधन आंध्र प्रदेश की 175 विधानसभा सीटों में से 164 और 25 लोकसभा सीटों में से 21 पर भारी जीत के साथ उभरा.

ये भी पढ़ें- Explainer: कैसे लद्दाख पर मंडरा रहा क्लाइमेट चेंज का खतरा, किस समस्या से जूझ रहा यह केंद्र शासित प्रदेश 

लेझनेवा ने अपनायी भारतीय संस्कृति
पवन कल्याण की राजनीतिक यात्रा के दौरान उनका एक व्यक्ति ने हमेशा साथ दिया. वह कोई और नहीं बल्कि उनकी पत्नी अन्ना लेझनेवा हैं, जो पवन कल्याण की राजनीतिक यात्रा में उनकी अटूट सहयोगी रही हैं. अन्ना लेझनेवा की वो छवि तो शायद ही कोई भूल पाएगा. जब वह आंध्र प्रदेश विधानसभा में जन सेना पार्टी के नेता के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने के बाद घर लौटे तो अन्ना लेझनेवा को आरती करते और उनके माथे पर तिलक लगाते हुए देखा गया. उन्हें भारतीय संस्कृति और परंपरा को स्वीकार करने के लिए सोशल मीडिया पर भी काफी प्यार मिला था. जब उन्हें अपने पति की चप्पल उठाते हुए देखा गया था, जब पवन कल्याण अपने परिवार के एक बुजुर्ग सदस्य से आशीर्वाद लेने के लिए झुके हुए थे.

ये भी पढ़ें- Explainer: चंद्रबाबू के बाद अब स्टालिन ने क्यों कहा कि ज्यादा बच्चे पैदा करें, किस बात की है आशंका? क्यों कह रहे ये बात

कौन है अन्ना लेझनेवा?
1980 में जन्मी अन्ना लेझनेवा एक रूसी मॉडल और एक्टर हैं. 2011 में एक फिल्म ‘तीन मां’ की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात पवन कल्याण से हुई थी. इस फिल्म में उन्होंने एक साइड कैरेक्टर निभाया था. दोनों ने दो साल तक डेटिंग की और 30 सितंबर 2013 को विवाह के बंधन में बंध गए. इस तरह अन्ना लेझनेवा पवन कल्याण की तीसरी पत्नी बन गईं. लेझनेवा की पहली शादी असफल रही थी, इस शादी से अन्ना पहले से ही एक बेटी की मां थीं. इस शादी से दोनों का एक बेटा और एक बेटी है. पवन ने अन्ना लेझनेवा के साथ ही उनकी बेटी पोलेना अंजना पवनोवा  को भी अपना लिया. पवन कल्याण ने अपने तीन अन्य बच्चों के साथ उसका पालन-पोषण किया. साल 2017 में, दंपति ने अपने पहले बच्चे का स्वागत किया, एक बच्चा जिसका नाम उन्होंने मार्क शंकर पवनोविच रखा. 

ये भी पढ़ें- वो 10 पारसी जिन्होंने भारत को आगे बढ़ाने में निभाया खास रोल

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार अन्ना लेझनेवा के बारे में अफवाह है कि वह सिंगापुर में एक होटल चेन की मालिक हैं. रूस और सिंगापुर दोनों जगह पर उनकी लगभग 1800 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

पवन कल्याण का फिल्मी करियर
पवन कल्याण साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने स्टार हैं. पवन कल्‍याण का असली नाम कोनिडेला कल्याण बाबू हैं. पवन कल्‍याण को साउथ फिल्म इंडस्ट्री में ‘पावर स्टार’ के नाम से जाना जाता है. पवन कल्याण साउथ की फिल्मों के सुपरस्टार चिरंजीवी के छोटे भाई हैं. उन्होंने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत फिल्म ‘अक्कड़ अम्माई लक्कड़’ से साल 1996 में की थी. इसके बाद भी उन्होंने कई बड़ी हिट फिल्में दी हैं. पवन कल्याण को साल 1998 में फिल्म ‘ठोली प्रेमा’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है. पवन कल्याण को अभिनय की दुनिया में दो दशक से ज्यादा समय हो चुका है. 

ये भी पढ़ें- Explainer: क्यों भारत से कनाडा भागते हैं लोग, पैसा, पावर और मौज… क्या है इस देश का जादू 

पवन कल्याण का निजी जीवन
कल्याण ने पहली शादी साल 1997 में 19 वर्षीय नंदिनी से की थी. यह शादी एक दशक से अधिक समय तक चली और 2008 में दोनों अलग हो गए. इसके बाद कल्याण ने 2009 में अभिनेत्री रेणु देसाई से शादी की और 2012 में तलाक से पहले उनके दो बच्चे हुए, अकीरा नंदन और आध्या. उसके बाद उनके जीवन में अन्ना लेझनेवा आईं. हालांकि उनके साथ भी रिश्ते उतार-चढ़ाव भरे रहे. एक समय अन्ना लेझनेवा और कल्याण के अलगाव की खबरें भी सामने आईं जब रूसी मॉडल-एक्टर तेलुगु स्टार वरुण तेज की सगाई और राम चरण की बेटी के पालने की रस्म जैसे महत्वपूर्ण पारिवारिक समारोहों से गायब रहीं. हालांकि, वैवाहिक कलह की अफवाहों के बावजूद, अन्ना लेझनेवा को इस साल चुनावों में जीत के दौरान कल्याण का समर्थन करते देखा गया था. 

Tags: Andhra pradesh assembly predetermination 2024, Andhra pradesh news, Deputy Chief Minister, Pawan Kalyan

FIRST PUBLISHED :

October 23, 2024, 14:53 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article