कौन है वो 19 साल का बैटर? रोड एक्सीडेंट में हुआ घायल, युवी को कर चुका है आउट

2 hours ago 1

नई दिल्ली. सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान रोड एक्सीडेंट में घायल हो गए हैं. मुशीर ईरानी कप में हिस्सा लेने के लिए आजमगढ़ से लखनऊ के लिए कार से जा रहे थे. मुशीर के पिता नौशाद खान भी कार में सवार थे. दोनों को काफी चोटें आई हैं. मुशीर के गर्दन में चोट बताई जा रही है. अस्पताल की ओर से जो मेडिकल बुलेटिन जारी हुआ है उसमें मुशीर खान को खतरे से बाहर बताया गया है. मेडिकल बुलेटिन में मुशीर के गर्दन में चोट की बात कही गई है. 19 वर्षीय मुशीर खान भारत के उभरते हुए क्रिकेटर हैं जिन्होंने हाल में दलीप ट्रॉफी मुकाबले में 181 रन की पारी खेली थी. सड़क दुर्घटना के बाद वह 1 से 5 अक्टूबर तक खेली जाने वाली ईरानी कप से बाहर हो गए हैं. चोट की वजह से वह लगभग 3 महीने तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टॉप ऑर्डर बैटर मुशीर खान के कार की 4 से पांच बार पलटने की खबर है.

27 फरवरी, 2005 को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में जन्मे मुशीर खान (Musheer Khan) का बचपन मुंबई में बीता है. उनके बड़े भाई सरफराज खान इस समय भारतीय टेस्ट टीम के साथ कानपुर में हैं. मुशीर और सरफराज दोनों भाई घरेलू क्रिकेट मुंबई की ओर से खेलते हैं. 17 साल की उम्र में मुशीर ने मुंबई की ओर से घरेलू क्रिकेट में डेब्यू किया था. मुशीर अंडरी 19 वर्ल्ड कप में भी खेल चुके हैं जहां उनका प्रदर्शन शानदार रहा था. उन्होंने वर्ल्ड कप के 7 मैचों में दो शतक और एक अर्धशतक की मदद से 360 रन बनाए थे. इस दौरान उनकी बल्लेबाजी औसत 60 की रही.

6 Cricketers Who Married Sports Anchors: टीम इंडिया के बॉलिंग कोच ही नहीं , स्पोर्ट्स एंकर पर दिल हार बैठे ये 6 क्रिकेटर, लिस्ट में 2 भारतीय

उम्र में 9 साल छोटी, धर्म परिवर्तन करवा किया निकाह, कौन है वो कंगारू क्रिकेटर जिसकी रगों में है पाकिस्तानी खून

मुशीर को क्रिकेट का ककहरा पिता नौशाद ने सिखाया
मुशीर खान को क्रिकेट का ककहरा उनके पिता नौशाद खान ने सिखाया. नौशाद अपने बेटे मुशीर खान और सरफराज खान के कोच हैं. दोनों बेटे अपने पिता की देखरेख में क्रिकेट में आज यहां तक पहुंचने में सफल रहे हैं. मुशीर ने हाल में दलीप ट्रॉफी में 181 रन की पारी खेलकर डेब्यू में कमाल कर दिया था. उन्होंने इस दौरान सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड ध्व्त किया था. सचिन ने दलीप ट्रॉफी के डेब्यू मैच में 159 रन की पारी खेली थी. इससे पहले मुशीर ने रणजी ट्रॉफी फाइनल में शतक जमाकर सबसे युवा बल्लेबाज बनने का गौरव हासिल किया था. इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन के नाम था.

मुशीर खान प्रैक्टिस मैच में युवराज को कर चुके हैं आउट
मुशीर खान ने 8 साल की उम्र में 2013 में एक प्रैक्टिस मैच में युवराज सिंह को आउट किया था. तब कांगा क्रिकेट लीग से पहले मुशीर एक प्रैक्टिस मैच खेलने गए थे जहां युवराज सिंह भी पहुंचे हुए थे. उस प्रैक्टिस मैच में मुशीर को युवराज के सामने गेंदबाजी का मौका मिला और इस छोटे से बच्चे ने अपनी बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी से युवराज को आउट कर पवेलियन भेज दिया था. मुशीर खान 9 फर्स्ट क्लास मैचों में 716 रन बना चुके हैं जिसमें 3 शतक और एक अर्धशतक शामिल है. नाबाद 203 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है.

Tags: Cricket news, Sarfaraz Khan

FIRST PUBLISHED :

September 28, 2024, 16:25 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article